पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत और TAX में कटौती पर वित्तमंत्री ने दिया दो टूक जवाब | MP NEWS

BHOPAL: पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है। आज चौथे दिन डीजल के सर्वाधिक दाम का रिकाॅर्ड फिर टूट गया और बुधवार के लिए डीजल के दाम 15 पैसे और बढ़ गए, इससे अब  डीजल 73 रुपए 58 पैसे प्रति लीटर बिकेगा। वहीं पेट्रोल के दामों में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की घोषणा हुई है। और बुधवार को पेट्रोल के भाव 83 रुपए 96 प्रति लीटर रहेंगे। माना जा रहा है कि इंदौर में एक- दो दिन में पेट्रोल भी सर्वाधिक दाम के रिकाॅर्ड को तोड़ देगा जो 29 मई को 84 रुपए 15 पैसे प्रति लीटर था।

वहीं वित्तमंत्री जयंत मलैया ने बढ़ते दामों के बीच किसी भी तरह की टैक्स कटौती से साफ इंकार कर दिया है। जयंत मलैया ने कहा कि टैक्स के मामले में सात-आठ राज्य हमसे आगे हैैं। कटौती संभव नहीं है। और ना ही अभी इस संबंध में कोई विचार किया जा रहा है। पहले प्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर सर्वाधिक वैट था, जिसमें हमने भारी कटौती (अक्टूबर 2017 में) की थी और अब टैक्स के मामले में सात-आठ राज्य हमसे आगे हैं। अभी कटौती संभव नहीं है।

केंद्र द्वारा पेट्रोल-डीजल पर सेंट्रल एक्साइज में कमी करने के बाद राज्य शासन ने अक्टूबर 2017 में पेट्रोल पर तीन फीसदी और डीजल पर पांच फीसदी वैट व डेढ़ रुपए प्रति लीटर एडिशनल टैक्स कम कर दिया था। लेकिन जनवरी में पेट्रोल और डीजल पर एक फीसदी सेस लगा दिया गया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !