फर्जी वोटर लिस्ट: कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव SAJJAN SINGH VERMA का नाम 2 जगह मिला, नोटिस जारी | MP NEWS

25 August 2018

इंदौर। कांग्रेस मध्यप्रदेश में फर्जी मतदाता होने की लगातार शिकायत कर रही है, लेकिन इस मामले में उसके ही नेता उलझ गए हैं। पूर्व सांसद और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सज्जन सिंह वर्मा का नाम प्रशासन की जांच में दो जगह की वोटर लिस्ट में मिला है। इंदौर के विधानसभा क्षेत्र चार और देवास जिले की सोनकच्छ तहसील में। इस कारण सोनकच्छ की रिटर्निंग ऑफिसर (आरओ) और एसडीएम नीता राठौर ने नोटिस जारी कर 29 अगस्त को उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं। 

मूल रूप इंदौर निवासी वर्मा देवास-शाजापुर से सांसद और सोनकच्छ से विधायक रह चुके हैं। वर्मा को जारी किए गए नोटिस में लिखा है कि प्रशासन द्वारा मतदाता सूची की जांच में पाया गया है कि आपने दो विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाया हुआ है। इंदौर के विस क्षेत्र-4 में मतदाता क्रमांक 198 के अलावा सोनकच्छ की मतदाता सूची में भी नाम दर्ज है। इस संबंध में 29 अगस्त को सोनकच्छ तहसील में दस्तावेज के साथ उपस्थित हों। ऐसा नहीं करने की स्थिति में रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा एकपक्षीय कार्रवाई की जाएगी और आपका नाम सोनकच्छ विधानसभा की मतदाता सूची से हटा दिया जाएगा। प्रशासन की जांच में यह भी पाया गया है कि सोनकच्छ का जो पता उन्होंने दिया, वहां वे नहीं रहते हैं।   

वर्मा ने देवास जिले में डेढ़-दो लाख फर्जी मतदाता बताए थे
कांग्रेस ने चुनाव आयोग को शिकायत कर प्रदेश में 60 लाख फर्जी मतदाता होने के आरोप लगाए हैं। वर्मा भी देवास जिले में डेढ़ से दो लाख फर्जी मतदाता होने की शिकायत कर चुके हैं। हालांकि अब उनका नाम दो जगह आने से कांग्रेस खुद अपने आरोपों में घिर रही है।  

वर्मा चुप, बोले इस पर कुछ कहने की जरूरत ही नहीं है
मुझे किसी तरह नोटिस नहीं मिला है। वोटर लिस्ट से नाम कटवाने की तारीख भी नहीं निकली है। 31 अगस्त तक का समय है। ऐसे में इस पर कुछ कहने की जरूरत ही नहीं है। 
सज्जन सिंह वर्मा, राष्ट्रीय सचिव, कांग्रेस
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts