स्वतंत्रता दिवस: सेंट यूजीन स्कूल का प्रिंसिपल गिरफ्तार | NATIONAL NEWS

19 August 2018

नई दिल्ली। असम पुलिस ने शुक्रवार को सेंट्रल असम से करीब 8 किलोमीटर दूरी पर मौजूद एक गांव में सेंट यूजीन स्कूल के प्रिंसिपल जेम्स जैवियर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को शिकायत मिली थी कि स्कूल प्रिंसिपल ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर स्कूल में ध्वजारोहण कार्यक्रम नहीं कराया था। इतना ही नहीं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के निधन पर केंद्र सरकार द्वारा 7 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित होने पर शोक भी नहीं मनाया। राष्ट्रीय शोक के दौरान आधा झंडा झुकाने की परंपरा है।

पुलिस ने बताया कि स्थानीय लोगों से उन्हें शिकायत मिली थी कि प्रिंसिपल जेम्स जेवियर ने स्कूल में ध्वजारोहण रहने नहीं कराया इसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया। जिले के डीएसपी म्रिणमॉय गोस्वामी ने बताया कि सेंट यूजीन (Saint Eugene) एक मिशनरियों द्वारा चलाया जाने वाला स्कूल है। इस स्कूल में किंडरगार्टेन से 6वीं  कक्षा के तक के बच्चे पढ़ते हैं। इस स्कूल में करीब 270 बच्चे हैं।

चूंकि आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ राष्ट्रीय सम्मान संशोधन (संसोधन) काननू 2005 की धारा दो के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह धारा के तहत हुआ अपराध जमानती है। इसलिए गिरफ्तारी के कुछ घंटे बाद ही आरोपी प्रिंसिपल को जमानत पर रिहा कर दिया गया।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week