मप्र में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के फर्जी फार्म | MP NEWS

22 August 2018

बैतूल। यहां प्रधानमंत्री बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नाम पर फर्जी योजना के फार्म बिक रहे हैं। लोगों को इस फार्म को भरकर जमा करने पर दो लाख रुपये देने का लालच दिया गया है। फार्म पर दिल्ली का पता दिया गया है, लेकिन मंत्रालय का नाम नही दिया गया है। इस तरह के मामले देश के कई इलाकों से सामने आ चुके हैं परंतु अब तक कोई भी पुलिस जालसाजों तक नहीं पहुंच पाई है। 

इस फार्म पर व्यक्ति की सभी व्यक्तिगत जानकारियां साझा कर लोग पोस्ट ऑफिस के जरिए इसे दिए हुए पते पर भेज रहे हैं। बैतूल पुलिस और जिला प्रशासन के मामला संज्ञान में आने के बाद लोगों को ऐसा करने से रोका जा रहा है। पुलिस ने इस फर्जी योजना को लेकर चेतावनी जारी की है। पुलिस ने बताया कि महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों के अधिकारियों ने इसे फर्जीवाड़ा करार दिया है। 

पुलिस ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि लोग किसी के भी झांसे में आकर अपनी जानकारियां साझा नहीं करें। सरकारी योजना की प्रमाणिकता को जांचने के बाद निर्णय लेने की अपील की है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week