मप्र चुनाव: सुप्रीम कोर्ट कमलनाथ की याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार | MP NEWS

10 August 2018

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। कांग्रेस नेता कमलनाथ की चुनावों के मुद्दे पर दायर की गई याचिका पर सुनवाई करने को सुप्रीम कोर्ट तैयार है। कांग्रेस की ओर से दाखिल की गई याचिका में वीवीपीएट पर्चियों के सत्यापन की मांग की गई है। याचिका में यह भी कहा गया है कि कोर्ट इलेक्शन कमीशन को निर्देश दे कि ईवीएम में डाले गए वोटों का मिलान वीवीपीएटी से कराया जाए।

बता दें इससे पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्य्क्ष कमलनाथ ने निर्वाचन आयोग से मध्य प्रदेश में मतदाता सूची का फॉर्मेट बदलने की मांग की थी। पार्टी ने मांग की है कि जैसी मतदाता सूची राजस्थान को मुहैया कराई गयी है, वैसी ही टेक्स्ट फॉर्मेट में सूची मध्य प्रदेश को भी दी जाए। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष कमलनाथ के नेतृत्व में पार्टी नेताओं का प्रतिनिधिमंडल मुख्य चुनाव आयुक्त ओ पी रावत से मुलाक़ात करने पहुंचा था। 

कांग्रेस की मांग है कि जिस फॉर्मेट में मतदाता सूची दे रहे हैं, वो स्वीकार नहीं है। जैसी राजस्थान को सूची दे रहे हैं, उसी फॉर्मेट में हमें भी सूची दी जाए। कांग्रेस नेताओं ने आयोग से मतदाता सूची में दावे आपत्तियों का समय बढ़ाने की भी मांग की। पार्टी ने शिवराज सिंह पर यात्राओं के जरिए सरकारी तंत्र के दुरुपयोग का भी आरोप लगाया।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->