नाराज शिवराज, मोदी-शाह की मीटिंग में नहीं गए! | MP NEWS

30 August 2018

भोपाल। कयासों का बाजार गर्म हो गया है। अवसर सीएम शिवराज सिंह ने ही दिया है। मंगलवार को दिल्ली में हुई भाजपा के मुख्यमंत्रियों की मीटिंग में सीएम शिवराज सिंह अनुपस्थित रहे जबकि चुनावों को लेकर यह महत्वपूर्ण मीटिंग थी और अमित शाह ने शिवराज सिंह से बात करने के लिए अलग से समय भी तय कर रखा था। अब कहा जा रहा है कि सीएम शिवराज सिंह नाराज हैं और अपनी नाराजगी जताने के लिए ही वो इस मीटिंग में अनुपस्थित रहे। 

कौन कौन आमंत्रित थे, क्या ऐजेंडा था मीटिंग का

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मीटिंग आहूत की थी। पीएम नरेंद्र मोदी प्रमुख रूप से उपस्थित थे। इसके अलवा भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को अनिवार्य रूप से आमंत्रित किया गया था। ऐजेंडा था लोकसभा चुनाव 2019 की परिस्थितियों पर बात करना। एससी/एसटी एक्ट में संशोधन का राज्यों में क्या असर रहा। विपक्ष यदि सचमुच लामबंद हो जाता है तो किस राज्य में क्या असर होगा। 4 राज्यों के चुनावों की तैयारी की समीक्षा और सीएम शिवराज सिंह से अलग से विशेष मुलाकात। 

क्यों नाराज हैं शिवराज सिंह: शाह की टीम में फिट नहीं बैठ रहे

शिवराज सिंह चौहान को भी इस बैठक में शामिल होना था पर वह अपनी व्यस्तता का हवाला देकर इस बैठक से दूरी बना गए। पर ऐसा हुआ क्यों? इसे लेकर कयासों का बाजार गर्म हो गया है। कुछ राजनीतिक विश्लेषक इसे लेकर भाजपा के भीतर के अंतरविरोध के तरफ इशारा कर रहे हैं तो कुछ का कहना है कि शिवराज मोदी-शाह की टीम में फिट नहीं बैठ रहे। वजह चाहे जो भी हो पर सच यही है कि इसका खामियाजा भाजपा को आने वाले चुनावों में उठाना पड़ सकता है। 

नरेंद्र तोमर और कैलाश विजयवर्गीय भी हैं नाराजगी का कारण

सूत्रों की मानें तो शिवराज सिंह चौहान इस बात से नाराज बताए जा रहे हैं कि नरेंद्र सिंह तोमर और कैलाश विजयवर्गीय को भाजपा आलाकमान इतनी प्रमुखता क्यों दे रहा है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि अमित शाह ने आगामी चनाव को लेकर मध्य प्रदेश में टिकट बंटवारे का जिम्मा नरेंद्र सिंह तोमर और कैलाश विजयवर्गीय को दे रखा है जिससे शिवराज सिंह चौहान नाराज हैं। 

टिकट वितरण में फ्रीहेंड चाहते हैं शिवराज सिंह

एक बात यह भी बताई जा रही है कि भाजपा आलाकमान शिवराज को यह संदेश पहले ही दे रखा है जिसमें उनके करिबी मंत्रियों और विधायकों के टिकट काटें जा सकते है। यह बात शिवराज को जम नहीं रही और शिवराज अपनी बात मनवाने को लकर अपनी दिद्द पर उड़े हैं। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts