अटलजी पर राजनीति शुरू: कांग्रेसी भी जाएंगे भाजपा की श्रद्धांजलि सभाओं में | MP ELECTION NEWS

20 August 2018

भोपाल। जैसी की उम्मीद थी, अटलजी की कलाश यात्रा उन 4 राज्यों में प्लान की गई है जहां चुनाव आने वाले हैं। आलोचकों का कहना है कि अटलजी के नाम का चुनावी फायदा उठाने की रणनीति है। अब कांग्रेस भी इस राजनीति में कूद गई है। नेताप्रतिपक्ष अजय सिंह ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वो अटलजी की श्रद्धांजलि सभा में ज्यादा से ज्यादा संख्या में उपस्थित रहें। स्वभाविक है यह अटलजी के प्रति सम्मान से ज्यादा भाजपा की चुनावी रणनीति को बिफल करने की चाल है। 

मप्र में अटल बिहारी के नाम की लहर चलाने की रणनीति
भाजपा कार्यालय में हुई सोमवार को हुई वरिष्ठ नेताओं की बैठक में अटलजी के अस्थि कलश यात्रा को लेकर चर्चा के दौरान इन मुद्दों पर भी चर्चा हुई। बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत समेत अन्य प्रदेश पदाधिकारी मौजूद थे। बैठक में निर्णय लिया गया कि पंडित दीनदयाल के एकात्म मानववाद की तरह ही जल्द ही अटल दर्शन ग्रंथ तैयार किया जाएगा। इस ग्रंथ को चुनाव से पहले ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाया जाएगा। इसके लिए भाजपा बुद्धीजीवी वर्ग के सात लोगों की टीम बनाने जा रही है। जो चुनाव से पहले इस ग्रंथ को अंतिम रूप देंगे।

भाजपा ने ही आयोजित की है सर्वदलीय सभा
1- पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी की श्रद्धाजलि सभा 21 अगस्त को राजधानी के लाल परेड मैदान पर आयोजित की जाएगी। अटलजी के अस्थि कलश लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह 21 अगस्त को दिल्ली से भोपाल पहुंचेंगे। भोपाल में लाल परेड ग्राउंड पर अटलजी की सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा रखी गई है। यह श्रद्धाजलि सभाएं प्रदेश की सभी ग्राम पंचायत और शहरों के वार्डों में होगी। श्रद्धांजलि सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा बीजेपी के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे। 22 अगस्त को ग्वालियर में श्रद्धांजलि सभा आयोजित की जाएगी। 

प्रदेश के गांव-गांव में कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश
2- 22 से 25 अगस्त तक जिला एवं मंडल मुख्यालयों पर शोक एवं श्रद्धाजलि सभाएं होंगी।
3- 25 से 30 अगस्त तक ग्राम पंचायत एवं वार्ड स्तर पर श्रद्धाजलि सभाआें का आयोजन किया जाएगा। इन सभाआें के जरिए लोगों को अटलजी के प्रति श्रद्धाजलि देने का मौका दिया जाएगा। खास बात यह है कि श्रद्धाजलि सभाओं को सफल बनाने के लिए मप्र भाजपा की ओर से कार्यकम जारी किया है।

नेता प्रतिपक्ष की कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से अपील
नेता प्रतिपक्ष ने भी सभी कार्यकर्ताओं से अटल जी के अस्थि कलश यात्रा में शामिल होने की अपील की है। उन्होंने कहा कि भाजपा अपने राजनीतिक फायदे के लिये अटलजी के कद को छोटा कर दलीय झंडे में बांटने की कोशिश कर रही है। अटलजी का व्यक्तित्व किसी भी दल के झंडे से कहीं ऊपर था, वो देश के सर्वमान्य नेता था, कांग्रेस ने उन्हें हमेशा सम्मान दिया। 

और ये बयानबाजी शुरू
नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने भाजपा नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि कितनी दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि अटलजी 9 साल बिस्तर पर रहे लेकिन किसी जिम्मेदार और बड़े भाजपा नेता ने उनकी कोई खोज खबर नही ली। यहां तक कि बैनर और पोस्टर से उनकी तस्वीर तक गायब कर दी, लेकिन आज जब वो हमारे बीच नही रहे तब भाजपा नेता उनकी मृत्यु पर दुख व्यक्त करने की बजाय सियासी फायदे के रास्ते तलाश रहे हैं। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुये कहा कि अटल जी के अस्थिकलश को पूरा सम्मान दें क्योंकि वो इस देश के सर्वमान्य नेता थे, भाजपा ने तो सिर्फ उनका राजनैतिक लाभ लिया है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week