खबर का असर: MP BOARD ने नामांकन ​तारीख बढ़ाई | EDUCATION NEWS

21 August 2018

भोपाल। Pankaj Pipada pipadapk@gmail.com ने बताया कि भोपाल समाचार डॉट कॉम की खबर आ असर हुआ है। माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड भोपाल ने नामांकन हेतु तय की गई लास्ट डेट बढ़ा दी है। पहले यह 12 अगस्त थी, अब 31 अगस्त कर दी गई है। बता दें कि इस मुद्दे को शहडोल से vijay vishwakarma ने उठाया था। 
विजय ने भोपाल समाचार को भेजे ईमेल में बताया था कि माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा नामांकन की आखिरी तारीख 12 अगस्त तय की गई थी जबकि सीबीएसई बोर्ड की पूरक परीक्षा का परिणाम 9 अगस्त को घोषित हुआ जाहिर है तीन दिन में रिजल्ट, प्रतिहस्ताक्षरित टीसी एवं माइग्रेशन प्राप्त कर माध्यमिक शिक्षा मण्डल में नामांकन करा पाना व्यवहारिक नजर नही आता फिर भी माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा जाने क्यों सम्बन्धित विदयार्थियों को राहत प्रदान नही की जा रही है।

11 एवं 12 अगस्त को था अवकाश
माध्यमिक शिक्षा मण्डल ने नामांकन की आखिरी तारीख 12 अगस्त तो घोषित कर दी गई मगर यह ध्यान नही दिया गया कि 12 अगस्त को रविवार था वहीं 11 अगस्त को द्वितीय शनिवार के कारण अवकाश था। जाहिर है उक्त दोनों दिन विदयार्थियों को आवश्यक दस्तावेज हासिल नही हो सके जिससे एमपी आॅनलाईन पोर्टल पर दस्तावेजों को अपलोड नही किया जा सका और कई विदयार्थी नामांकन से वंचित रह गये। अब माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा नामांकन का अवसर न प्रदान करने की वजह से विदयार्थियों के भविष्य में प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया है। 

एमपी बोर्ड ने लास्ट डेट बदल दी
20 अगस्त को यह खबर 'रिजल्ट 09 को आया, MP BOARD ने 10 को नामांकन बंद कर दिए, हजारों छात्र परेशान' प्रकाशित की थी। 21 अगस्त को एमपी बोर्ड की बेवसाइट mpbse.mponline.gov.in पर संशोधन के साथ नई तारीख की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है। एमपी बोर्ड की इस तत्परता के कारण हजारों छात्रों को लाभ मिलेगा। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week