CM ने कहा समृद्ध मध्य प्रदेश बनाओ, अधिकारियों ने पूछा पैसा कहां से आएगा | MP NEWS

Advertisement

CM ने कहा समृद्ध मध्य प्रदेश बनाओ, अधिकारियों ने पूछा पैसा कहां से आएगा | MP NEWS

भोपाल। पहली बार सीएम शिवराज सिंह को समझ आया कि सरकार भाषणों से नहीं चलती। करीब 2 लाख करोड़ की कर्जदार शिवराज सिंह सरकार 5000 करोड़ खर्चा कर बिजली बिल माफी कर रही है। तमाम चुनावी योजनाओं पर पैसा पानी की तरह बहाया जा रहा है और इस बीच सीएम ने अधिकारियों से समृद्ध मध्य प्रदेश का रोडमैप बनाने को कह डाला। 

अधिकारियों ने बड़ी विनम्रता से शिवराज सिंह को बताया कि प्रदेश में ओवरड्राफ्ट की स्थिति है। समृद्ध मध्य प्रदेश का रोडमैप कैसे बनाएं। सीएम शिवराज सिंह के पास फिलहाल कोई आइडिया नहीं था। उन्होंने केवल इतना कहा कि 'लीक से हटकर सोचें कि कहां से पैसा आ सकता है। मैं ये नहीं कह रहा हूं कि मदारी की तरह हाथ घुमाया और पैसा आ गया। वे बोले कि दस साल पहले सड़क निर्माण को लेकर धन की कमी बताई जाती थी, लेकिन बीओटी का मॉडल लागू किया। इससे राशि का इंतजाम हुआ और सड़कें बनीं। इसी तरह आउट ऑफ बॉक्स जाकर सोचें।

बता दें कि सीएम शिवराज सिंह 15 अगस्त के भाषण में समृद्ध मध्यप्रदेश का रोडमैप पेश करना चाहते हैं। यह एक ऐसा सपना है जिसे दिखाकर वो 2018 का चुनाव जीतने की प्लानिंग करेंगे। इधर अधिकारी परेशान हैं क्योंकि सरकारी खजाना खाली है। करीब 2 लाख करोड़ का कर्ज है। जनता पर बेहिसाब टैक्स लगाया जा चुका है। ऐसा कोई पारंपरिक तरीका शेष नहीं रह गया है जहां से पैसा कमाया जा सके और शिवराज सिंह चाहते हैं कि समृद्ध मध्यप्रदेश का रोडमैप बनाया जाए। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com