BURHANPUR: साढ़े तीन साल की मासूम को रेप कर मार डाला | MP NEWS

23 August 2018

बुरहानपुर। शाहपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मोहद में स्वतंत्रता दिवस के दिन लापता हुई साढ़े तीन साल की एक मासूम बालिका के साथ गांव के ही एक व्यक्ति ने दुष्कर्म कर उसका गला दबाकर हत्या कर दी थी। बालिका के शव को गांव के ही समीप नाले में फेंक दिया था। घटना के तीन दिन बाद खुलासा होने पर पुलिस प्रशासन हरकत में आया और एक सप्ताह के भीतर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। गुस्र्वार को पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया।

गुस्र्वार शाम को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी पंकज श्रीवास्तव ने प्रेसवार्ता में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 15 अगस्त को ग्राम में एक बालिका को गांव का ही आरोपित विजय उर्फ पिंट्या (35) उठाकर ले गया था। आरोपित ने बालिका को चाकलेट खिलाने के बहाने उसके घर से अगवा किया और गांव के बाहर नाले के समीप ले जाकर बालिका के साथ दुष्कर्म कर उसका गला दबाकर हत्या कर दी।

इसके बाद आरोपी गांव से फरार हो गया। मामले में पुलिस ने गहन पड़ताल की और गांव के संदिग्धों को पकड़कर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि गांव के एक व्यक्ति की गतिविधियां पूर्व से ही खराब रही और वह महिलाओं के प्रति बुरी नजर रखता है।

आरोपित आदतन अपराधी निकला जिस पर पूर्व में कुछ प्रकरण दर्ज मिले। इसके बाद पुलिस ने भौतिक व पारिस्थतिजन्य साक्ष्यों एवं कॉल डिटेल व अन्य जांच के आधार पर गुस्र्वार को आरोपित को उसके गांव से पकड़ा। आरोपित पिंट्या बालिका के घर के पीछे रहता है।

पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। घटना को लेकर आरोपित की निशानदेही के आधार पर अन्य साक्ष्य भी जुटाए जा रहे हैं। डीएनए टेस्ट भी कराया गया है। आरोपित को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। पुलिस न्यायालय से आरोपित की रिमांड की मांग करेगी।

यह है मामला
उल्लेखनीय है कि ग्राम मोहद में स्वतंत्रता दिवस के दिन सुबह करीब 11 बजे घर के आंगन में खेल रही साढ़े तीन वर्षीय बालिका को आरोपित उठाकर ले गया था। बालिका के लापता होने के बाद परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से बालिका को खोजा लेकिन सफलता नहीं मिली। वहीं पुलिस को भी सूचना की गई। पुलिस ने गुमशूदगी दर्ज कर तलाश शुरू की।

शनिवार सुबह करीब 10 बजे ग्राम मोहद से करीब एक किमी दूर नाले के पास बालिका का क्षत-विक्षत शव मिला। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बालिका के शव को जिला अस्पताल भेजा जहां पर तीन डॉक्टरों की टीम ने बालिका के शव का पीएम किया। शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में बालिका के शरीर पर चोट के निशान मिले थे। गले में एवं गोपनीय अंगों में भी चोट के निशान मिले हैं।

डॉक्टरों ने इस मामले में शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में बालिका के साथ दुष्कर्म होने एवं उसकी हत्या करने की बात की आशंका जताई थी। फॉरेंसिक एक्सपर्ट एवं डॉक्टर्स ने विसरा को सागर व भोपाल की लैब मेंं जांच के लिए भेजा था। मामले की गंभीरता को देखते हुए निमाड़ रेंज के डीआईजी एके पांडे भी बुरहानपुर पहुंचे और उन्होंने भी ग्राम का दौरा कर मौका मुआयना अफसरों को मामले की गहनता से जांच के निर्देश दिए थे। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक इंदौर जोन के द्वारा 30 हजार स्र्पए का इनाम भी घोषित किया गया था।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts