BIHAR के युवाओं ने INDORE में फिर किया उपद्रव, पत्थरबाजी, गाड़ियां तोड़ीं | MP NEWS

14 August 2018

इंदौर। रेलवे की भर्ती परीक्षाएं देने आए बिहार के युवाओं ने दूसरी बार उपद्रव किया। इस बार उन्होंने पहले रेलवे स्टेशन में तोड़फोड़ की, उपद्रव मचाया। जब पुलिस ने युवाओं ने स्टेशन से खदेड़ा तो वो सड़कों पर गाड़ियां तोड़ने लगे। पत्थरबाजी की। बिहार से आए उपद्रवी युवक इसलिए भड़क गए थे क्योंकि टीसी ने उनसे टिकट मांग लिया था और उनमें से कुछ बिना टिकट पकड़े गए थे। 3 घंटे तक उपद्रव चलता रहा। 

परीक्षा देने वाले इन युवाओं को वापस पटना ले जाने के लिए शाम साढ़े आठ बजे प्लेटफॉर्म एक से स्पेशल ट्रेन रवाना होना थी। इसके लिए कई युवक छह बजे ही प्लेटफॉर्म पर पहुंच गए। तभी वहां टीसी ने उन्हें रोका और टिकट मांगा। युवाओं ने टिकट नहीं होने की बात कही तो उनका 300-300 रुपए का जुर्माना कर दिया। इससे छात्र बिफर गए। छात्रों का आरोप था कि टीसी ने उनके साथ गाली-गलौज और मारपीट की। साथ ही उनके प्रदेश बिहार को लेकर गलत बातें कहीं। इसी दौरान युवकों ने स्टेशन के बाहर मौजूद साथियों को मोबाइल से इसकी सूचना दे दी। इस पर युवाओं ने अपने दोस्तों को स्टेशन बुला लिया। इनकी संख्या बढ़ने से वहां हंगामा बढ़ने लगा। वे नारेबाजी करते हुए टीसी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे।

VIP गेट से घुस रहे थे रोका तो 'एक बिहारी, सब पर भारी' नारे लगाने लगे
इधर, स्पेशल ट्रेन प्लेटफॉर्म एक पर लगी तो युवक वीआईपी गेट से अंदर घुसने की कोशिश करने लगे। वहां मौजूद पुलिस बल ने उन्हें रोका और बुकिंग काउंटर हॉल वाले गेट से जाने का बोला। छात्र वहां पहुंचे और “एक बिहारी, सब पर भारी’ के नारे लगाते हुए वहां से घुसने लगे। इस पर पुलिस ने रोक-टोक की तो फिर से हंगामा खड़ा हो गया। भारी संख्या में छात्र रेलवे स्टेशन परिसर पर जमा हो गए। वे नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने बैरिकेड लगाकर सभी को अंदर जाने से रोक दिया।

युवकों का हंगामा बढ़ने लगा तो पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए लाठियां भांजीं। इस पर युवक स्टेशन से रोड पर आ गए। वहां उन्होंने गाड़ियों को रोक दिया। एक बस के कांच फोड़ दिए। बाद में साढ़े आठ बजे ट्रेन रवाना होने के बाद मामला धीरे-धीरे शांत हुआ। रेलवे पुलिस ने पांच-छह युवकों को पकड़ा। उनका कहना था कि 60 घंटे का सफर करके 60 मिनट की परीक्षा देने आए हैं। इसके बाद भी उनके साथ गाली-गलौज और मारपीट की गई।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week