बारिश: BHIOAL में 4, RAISEN में 1 मौत, VIDISHA के कई गांव डूबे, KHARGONE में देवला डेम फुल | MP NEWS

21 August 2018

भोपाल। प्रदेश में भारी बारिश का कहर जारी है। भोपाल में अब तक 4 मौतें हो चुकीं हैं। कई इलाके पानी में डूबे हुए हैं। रायसेन में 1 मौत की खबर आ रही है। विदिशा के दर्जनों गांव पानी में डूब गए हैं। वहां के नागरिकों की स्थिति क्या है, प्रशासन को पता नहीं। खरगोन में देवला डेम फुल हो गया है। अब खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग ने लगातार बारिश की चेतावनी जारी की है। 

भोपाल में मकान ढह गया 4 की मौत, 1 बालक बह गया

सोमवार रात को हुई तेज बारिश के बाद कमला पार्क धोबी घाट इलाके में देर रात तेज बारिश से एक मकान ढह गया। कमला पार्क में महिला और उसकी दो बच्चियों की मौत हो गई। पति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। मृतका की शिनाख्त शुमाइला और उसकी दो बेटियाें तंजीम और अरीबा के तौर पर हुई है। वहीं गोलखेड़ी में बच्ची दीपा की मौत हो गई। पुराने भोपाल में 15 साल का असलम नाले में बह गया है, जिसकी तलाश की जा रही है। भोपाल कलेक्टर ने 4-4 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है। अरेरा कॉलोनी, कोलार रोड, शाहपुरा, राजीव नगर, अशोका गार्डन, होशंगाबाद रोड के स्नेह नगर, रेलवे स्टेशन के आस-पास के इलाकों में घरों में पानी घुस गया।

रायसेन में युवक नदी में बहा, भोपाल मार्ग पर पानी भरा

ग्राम पिपलई के रपटे को पार करते समय तेज़ बहाव में शकील हाफ़िज़ बह गया। युवक की तलाश में होमगार्ड की टीम जुटी हुई है। देररात तेज बारिश के बाद रीछन नदी उफान पर है। बारिश को देखते हुए स्कूल और आंगनवाड़ी में अवकाश घोषित कर दिया गया है। तेज बारिश के बाद रायसेन का भोपाल से सड़क संपर्क टूट गया है। वहीं एक पेट्रोल पंप पर कमर तक पानी भर गया है।

विदिशा में एक दर्जन गांवों में भरा पानी, तहसीलों से संपर्क टूटा

विदिशा-अशोकनगर हाईवे पर बेस नदी का पानी पुल पर आने से विदिशा का अशोकनगर और गुना जिले से सड़क संपर्क टूट गया। इसके अलावा विदिशा मुख्यालय का बासौदा, सिरोंज, शमशाबाद, लटेरी, नटेरन तहसीलों से भी सड़क संपर्क टूट गया है। विदिशा के करीब एक दर्जन गांवों में पानी भर गया है। राहत कार्य के लिए विदिशा से बचाव दल रवाना किया गया। भैरोखेड़ी गांव में बाढ़ के बीच फंसे एक दर्जन लोगों को बाहर निकालने के लिए ग्रामीण और पुलिस बल जुटा हुआ है।

खरगोन में देवला डेम लबालब, स्कूलों की छुट्टी

खरगोन जिले में 24 घंटे में करीब 2 इंच बारिश हुई। अब तक यहां कुल कुल 398.6 मिमी बारिश हुई। लगातार हो रही बारिश के बाद भगवानपुरा के देवला डेम लबालब हो गया है। सबसे ज्यादा बारिश महेश्वर में 51.8 मिमी हुई जबकि भीकनगांव में 50 मिमी दर्ज की गई। तेज बारिश से कुंदा सहित अन्य नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। वहीं बुरहानपुर में 24 घंटे में 2 इंच बारिश दर्ज की गई है, पिछले 24 घंटे में देवास में 1.64 इंच बारिश दर्ज की गई है। यहां सोनकच्छ में हो रही लगतार बारिश से सालभर में होने वाली बारिश का कोटा पूरा हो गया है।

इंदौर में सुबह से कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश: 

इंदौर में सोमवार सुबह एक घंटे झमाझम बारिश के बाद रिमझिम बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम से लगातार बढ़ती नमी तेज बारिश की वजह है। इंदौर सहित प्रदेश के 35 जिलों में अब तक सामान्य बारिश ही हुई है। बारिश से इंदौर का अधिकतम तापमान जरूर सामान्य से 2 डिग्री कम होकर 26.3 डिग्री दर्ज पर पहुंच गया। न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री होकर सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा रिकॉर्ड हुआ है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week