महंगी हुईं मारुति की कारें | AUTO NEWS

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने गुरुवार को अपनी गाड़ियों (CAR) की कीमत 6100 रुपए तक बढ़ा दी। इसकी वजह कमोडिटी और डिस्ट्रिब्यूशन दर में बढ़ोतरी और विदेशी मुद्रा दर में तेजी बताई जा रही है। कंपनी ने सभी मॉडल की कीमतों में बदलाव किया है। नई दरें गुरुवार से ही लागू हो गई हैं। 

मारुति देश में एंट्री लेवल ऑल्टो से लेकर सियाज जैसी लग्जरी गाड़ियां बेचती है। कीमतों में इजाफे से पहले इनकी कीमत 2.51 लाख रुपए से 11.51 लाख रुपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) थी। अगस्त की शुरुआत में मारुति सुजुकी इंडिया के सीनियर एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) आरएस कल्सी ने कहा था कि कमोडिटी में हो रहे बदलाव पर लगातार नजर है। विदेशी मुद्रा दर कंपनी पर उल्टा असर डाल रही है। इससे ईंधन और लॉजिस्टिक कॉस्ट बढ़ गई है। 

उधर, जर्मन कंपनी मर्सिडीज बेंज ने भी अपने सभी वाहनों की कीमत सितम्बर से चार प्रतिशत बढ़ाने की घोषणा की। वहीं, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स और होंडा कार इंडिया अगस्त से अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं। अप्रैल में कस्टम ड्यूटी बढ़ने पर भी ऑडी, जेएलआर और मर्सिडीज बेंज ने वाहनों की दाम बढ़ाए थे।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !