ATM की तरह होंगी EVM मशीनें, कहीं से भी वोट डाल सकेंगे | NATIONAL NEWS

05 August 2018

ग्वालियर। भारत निर्वाचन आयोग एक ऐसी तकनीक पर काम कर रहा है जिसके कारण इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें, एटीएम की तरह काम करेंगी। आप देश में कहीं भी हों, वोट डाल सकते हैं और आपका वोट आपकी विधानसभा में आपके पसंदीदा प्रत्याशी के खाते में जाकर जमा हो जाए। 

यह बात मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) ओपी रावत ने रविवार को ग्वालियर में कही। यहां भारतीय उपभोक्ता संरक्षण समिति ने उन्हें वोटिंग के लिए एटीएम की तर्ज पर सुविधा मुहैया कराने का सुझाव दिया। रावत ने बताया कि चुनाव आयोग ने मतदाता सूची में दोहराव से बचने के लिए नई तकनीक पर काम शुरू किया है। इसमें एक से दूसरी जगह शिफ्ट होने पर मतदाताओं के नाम अपने आप सूची से हट जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसढ़ के विधानसभा चुनाव पूरी तरह वीवीपैट और ईवीएम से कराए जाएंगे। वॉलेंटियर दिव्यांग वोटरों को घर से बूथ तक लेकर आएंगे और वोट डलवाकर वापस छोड़ेंगे। कोई दिव्यांग मताधिकार से वंचित न रहे, इसकी जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन की होगी।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week