मिल-बांचे कार्यक्रम में बच्चों को बांटे सड़े केले, 30 से ज्यादा बच्चे बीमार | MP NEWS

31 August 2018

इंदौर। आज मिल-बांचे कार्यक्रम के दौरान फूड पॉइजनिंग से 30 से ज्यादा बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। मामला बुरहानपुर जिले के ग्राम लोनी का है। यहां कलेक्टर मिल बांचे कार्यक्रम के लिए पहुंचे थे। कार्यक्रम के बाद बच्चों को खाने के लिए केले दिए गए। केले खाने के बाद बच्चों को उल्टी-दस्त की शिकायत हुई। एक के बाद एक बच्चे जब बीमार हुए तो हड़कंप मच गया। बच्चोंं को तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक बुरहानपुर जिला मुख्यालय से 8 किमी दूर ग्राम लोनी की सरकारी स्कूल में बच्चों को सड़े हुए केले खाने को दिए। इससे 30 से अधिक बच्चे बीमार हो गए। परिजन और शिक्षक तुरंत इन बच्चों को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। आपको बता दें कि मिल बांचे कार्यक्रम के तहत इस स्कूल में जिला कलेक्टर सतेंद्रसिंह पहुंचे थे। वे बच्चों से रूबरू हुए। उन्होंने बच्चों को नैतिकता और सामान्य ज्ञान की जानकारी दी। ये कार्यक्रम होने के बाद स्कूली बच्चों को केले खाने को दिए गए। केले सड़े होने के कारण बच्चों को अचानक उल्टियां होने लगी। कुछ बच्चों ने पेटदर्द की शिकायत भी की। लेकिन जब एक के बाद एक कई बच्चों ने ये शिकायत की तो स्कूल में हड़कंप मच गया। 

परिजन और शिक्षकों ने तुरंत बच्चों को जिला अस्पताल भेजा। देखते ही देखते 30 से अधिक बच्चे अस्पताल पहुंचे। इधर इस मामले की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारी भी डॉक्टरों के दल के साथ अस्पताल पहुंचे। फिलहाल प्रशासन ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week