Loading...

सुल्तानगढ़ ब्रेकिंग: 06 पर्यटकों को बचा ले गया हेलीकॉप्टर, 30 फंसे हैं | BREAKING SULTANGARH FALL

घटना स्थल सुल्तानगढ़ से सत्येंद्र उपाध्याय। रस्सी से रेस्क्यू कर रहे प्रशासन पर आपत्तियां दर्ज कराई गईं तो सेना का हेलीकॉप्टर बुलाया गया। हेलीकॉप्टर ने सफलतापूर्वक पहला पड़ाव पूरा किया। उसने बाढ़ में फंसे करीब 40 पर्यटकों में से 06 पर्यटकों को सुरक्षित निकाल लिया एवं वापस ग्वालियर के लिए रवाना हो गया। बताया जा रहा है कि आसपास कहीं भी उसकी लेंडिंग के इंतजाम नहीं थे, जबकि यदि पेरलल प्लानिंग होती तो एबी रोड पर किसी भी स्वास्थ्य केंद्र के नजदीक लेंडिंग कराई जा सकती थी। 

उम्मीद जताई जा रही है कि अब किसी भी अप्रिय स्थिति से पहले सभी फंसे हुए पर्यटकों को बचा लिया जाए। मौके पर ग्वालियर कमिश्नर शर्मा, आईजी अंशुमान यादव, एसपी ग्वालियर नवनीत भसीन, एसपी शिवपुरी राजेश हिंगणकर एवं कलेक्टर शिवपुरी शिल्पी गुप्ता भी पहुंच गईं हैं। यह क्षेत्र शिवपुरी जिले में आता है लेकिन मौके पर एसपी के साथ शिवपुरी कलेक्टर नहीं पहुंची थी। वो बाद में आईं। 

पहले रेस्क्यू में मरते मरते बचा था पर्यटक
कलेक्टर शिवपुरी मौके पर नहीं थीं। एसपी शिवपुरी राजेश हिंगणकर सबसे पहले मौके पर पहुंचे। ग्वालियर एसपी नवनीत भसीन भी आ गए थे। रेस्क्यू आॅपरेशन शुरू किया गया परंतु पहला प्रयास बिफल हो गया। पुलिस ने एक रस्सा बाढ़ में फंसे हुए पर्यटकों तक पहुंचा दिया। उसे किनारे पर बांध दिया गया है। कोशिश की जा रही है कि इस रस्से के सहारे पर्यटक किनारे तक आ जाएं। बाढ़ में फंसे एक युवक ने पहली कोशिश की परंतु बाढ़ के पानी का बहाव इतना तेज है कि वो अचानक बहने लगा। फंसे हुए दूसरे पर्यटकों ने उसे पकड़कर खींच लिया।