शिरडी में दीवार पर उभरा साईं बाबा का चेहरा, भक्तों की बेतहाशा भीड़ | Shirdi Sai Baba miracle

13 July 2018

मुंबई। साईं बाबा के कारण पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हुई शिरडी में अचानक भक्तों की बेतहाशा भीड़ बढ़ गई है। बुधवार रात से मंदिर के कपाट बंद नहीं किए जा सके हैं। भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। कहा जा रहा है कि मंदिर की दीवार पर साईं बाबा का चेहरा उभर आया है। लोग उसी के दर्शकों को आ रहे हैं। शुक्रवार को शिरडी के होटलों में पैर रखने की जगह नहीं थी। 

बता दें कि महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के शिरडी में प्रसिद्ध साईं बाबा का मंदिर स्थित है। इस मंदिर में हर रोज देश-विदेश से तकरीबन 25 हजार श्रद्धालु आते हैं। बुधवार रात को यह अफवाह फैली कि मंदिर की एक दीवार पर साईं बाबा का चेहरा उभर आया है। इसके बाद से श्रद्धालु वहां पहुंचने लगे। कुछ श्रद्धालु तो भावुक होकर रोने भी लगे। 

बुधवार के बाद गुरुवार और शुक्रवार को भी मंदिर में बड़ी तादाद में श्रद्धालु जमा हैं, जिससे मंदिर का दरवाजा बंद नहीं हुआ है। लोग दर्शन करने के साथ ही तस्वीरें और विडियो भी बना रहे हैं। बता दें कि शिरडी में साईं बाबा के भक्तों की विशाल जनसंख्या है। यहां साईं बाबा की मूर्ति सोने के सिंहासन पर स्थापित है। यह मंदिर 200 वर्ग मीटर में फैला हुआ है। 

16 साल की उम्र में शिरडी पहुंचे थे साईं बाबा 
बताया जाता है कि 1838 में महाराष्ट्र के पथरी में साईं बाबा का जन्म हुआ था, जिन्हें लोग भगवान का अवतार मानते थे। बताते हैं कि 16 साल की उम्र में साईं बाबा शिरडी पहुंचे थे और कई साल तक तप किया था। उनके चमत्कारों की वजह से लोग उन्हें संत मानने लगे। साईं बाबा के भक्तों का उन पर अटूट विश्वास है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week