वजन घटाने का प्रोग्राम ज्वाइन करने से पहले, यह जरूर पढ़ें | REAL IT BEFORE JOIN WEIGHT LOSS PROGRAM

20 July 2018

देश भर में इतने ग्रेजुएशन कोर्स नहीं चल रहे जितने वजन या मोटापा घटाने के प्रोग्राम चल रहे हैं। कई दिग्गज कंपनियों से लेकर फर्जी संस्थानों तक। एसएमएस से लेकर टीवी और इंटरनेट तक जहां देखो वजन घटाने का दावा करने वाले विज्ञापन मौजूद हैं परंतु सबसे अजीब बात यह है कि विशेषज्ञों की इस भारी भीड़ के बावजूद देश है कि भूख के बावजूद मोटा होता जा रहा है। लोगों का वजन बढ़ता ही जा रहा है। इंडिया ना तो फिट हो पा रहा है और ना ही हिट हो पा रहा है।

मेहनत से लेकर आराम तक कई विकल्प मौजूद हैं

यदि आप चर्बी कम करना चाहते हैं तो आपकी पसंद के अनुसार दर्जनों विकल्प मौजूद हैं। आप जिम में जाकर पसीना बहा सकते हैं, पार्क में योगा ज्वाइन कर लीजिए या हमारी किट ले जाइए और घरबैठे कर लीजिए। कुछ मशीनें चर्बी घटाने का दावा करतीं हैं तो कुछ प्रोग्राम है जो चमत्कारी परिणाम का दावा करते हैं। बस आप इनके सामने पहुंच जाइए, ये आपका वजन घटाने पर तुल जाते हैं। आप 80 किलो के हैं तो ये 60 कर देंगे, 60 के हैं तो 40 करने लग जाएंगे लेकिन आपको छोड़ेगे नहीं। 

पहले जान लीजिए आपको WEIGHT LOSS करने की जरूरत है या नहीं

ज्यादातर लोग वजन कम करने के तरीकों को अपनाना शुरू कर देते हैं। वो यह जानने की कोशिश करते ही नहीं कि उन्हे वजन कम करने की जरूरत है या नहीं। यदि है तो कितना वजन कम करने की जरूरत है और क्या कारण है कि उनका वजन बढ़ रहा है। एक आॅनलाइन सर्विस है Free Body Composition Report, इससे आप फ्री में पता कर सकते हैं कि आपके शरीर का वजन क्या होना चाहिए। यदि ज्यादा है तो कितना है और क्या यह आपके लिए नुक्सानदायक है। याद रखिए, जब चर्बी नुक्सानदायक स्थिति में आए तभी उसका इलाज किया जाना चाहिए। 
अपनी फ्री रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...