PAYTM से बुक किया रेल टिकट तो महंगा पड़ेगा | TECH NEWS

21 July 2018

अब यदि आपने PAYTM, MOBIKWIK, MAKE MY TRIP या ऐसी ही किसी दूसरी बेवसाइट से रेल टिकट बुक करेंगे तो यह आपको IRCTC से आॅनलाइन बुकिंग की तुलना में कम से कम 12 रुपए महंगा पडेगा। यह 25 रुपए प्रति टिकट भी हो सकता है। यदि आप इन बेवसाइट्स के वॉलेट का उपयोग पेमेंट के लिए करेंगे तब भी आपको 12 रुपए ज्यादा चुकाने होंगे। IRCTC से यह व्यवस्था लागू कर दी है। 

बता दें कि IRCTC इसके अलावा कंपनियों से वार्षिक रखरखाव शुल्क भी वसूलती है। इसके अलावा वो 5 रुपये डिस्पले विज्ञापनों के और 15 रुपये का शुल्क कैशबैक पर भी इन कंपनियों से वसूलेगी। वहीं अगर कोई भी कंपनी अपनी वेबसाइट पर किसी थर्ड पार्टी के उत्पादों को बेचती है तो उससे 25 रुपये प्रति टिकट शुल्क वसूला लाया जाएगा। 

रेल मंत्रालय की कोशिश है कि लोग ज्यादा से ज्यादा IRCTC की आधिकारिक बेवसाइट का उपयोग करें। पिछले कुछ समय में रेल मंत्रालय ने अपनी व्यवस्थाओं में कई बदलाव किए हैं। IRCTC की बेवसाइट भी अब बदल गई है। यहां आप पहले की तुलना में ज्यादा आसानी से अपनी ट्रेन सर्च कर सकते हैं। हां IRCTC की बेवसाइट पर चलने वाले विज्ञापन आपकी स्पीड जरूर प्रभावित करते रहेंगे। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week