Nawazuddin Siddiqui के खिलाफ FIR - Bhopal Samachar | No 1 hindi news portal of central india (madhya pradesh)

Bhopal की ताज़ा ख़बर खोजें





Nawazuddin Siddiqui के खिलाफ FIR

10 July 2018

MUMBAI: जुलाई में प्रसारित हुई सैफ अली खान और नवाजुद्दीन की वेब सीरीज सैक्रेड गेम्स राजनीतिक कारणों से विवादों में घिर चुकी है। ऑनलाइन वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्‍स' को लेकर कांग्रेस नेता राजीव सिन्‍हा ने नेटफ्लिक्‍स और बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. 37 वर्षीय राजीव सिन्हा की माने तो सैक्रेड गेम्स के एक एपिसोड में नवाज राजीव गांधी को 'फट्टू' कहते हुए दिखाई देते हैं.

पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्‍य राजीव सिन्‍हा की ओर से कोलकाता पुलिस को शिकायत दी गई है. साथ ही नवाजुद्दीन और नेटफ्लिक्‍स के खिलाफ एफआईआर की मांग की गई है. सिन्‍हा की ओर से कहा गया कि न केवल राजीव गांधी के प्रति अभद्र टिप्‍पणी की गई है बल्कि उस दौर के तथ्‍यों को भी तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है. ऐसे में इस वेब सीरीज के निर्माता सिद्दीकी और नेटफ्लिक्‍स के खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज करे.

नेटफ़्लिक्स पर मौजूद वेब सीरीज़ 'सेक्रेड गेम्स' एक काल्पनिक ड्रामा है जिसमें 80 और 90 के दशक की मुंबई को दिखाया गया है. मुंबई पर एक हमला होने वाला है और इस हमले की जानकारी एक मेगा डॉन गणेश गायतोंडे (नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी) मुंबई पुलिस के इंस्पेक्टर सरताज सिंह (सैफ़ अली ख़ान) को देता है.

गणेश का सैफ़ के पिता से एक अनोखा रिश्ता है और इसलिए वो सैफ़ को ही इस हमले की जानकारी के लिए चुनता है. गणेश चेतावनी देता है कि 25 दिनों में मुंबई का खात्मा होने वाला है और इसके लिए सभी तैयारियां की जा चुकी हैं. सरताज को इस हमले के पीछे की कहानी को समझाते हुए गणेश अतीत की कुछ बातें बताता है और इसी दौरान प्रधानमंत्री राजीव गांधी, बोफ़ोर्स घोटाले और कांग्रेस पार्टी का ज़िक्र आता है. तात्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बारे में गणेश गायतोंडे अपनी राय रखते हुए कहता है कि वो सही राह पर नहीं चल रहे थे.

इस काम के लिए इस वेब सीरीज़ में उस समय की ओरिजनल फुटेज भी इस्तेमाल की गई है. अब कांग्रेस ने इस मामले पर अपनी आपत्ति दर्ज की है और तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर दिखाने की कोशिश का आरोप लगाया है. वैसे फिल्म में महाराष्ट्र में सूखाग्रस्त इलाकों में भेजी जाने वाली 'वॉटर ट्रेन' पर भी निशाना साधा गया है और हो सकता है कि इस पर भी जल्द आपत्ति दर्ज की जाए.



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->