Loading...

यूनिफार्म के साथ अंत:वस्त्र किस रंग के पहने: स्कूल ने लड़कियों को दिया आदेश | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पुणे शहर में एक प्राइवेट स्कूल का यूनिफार्म के संबंधित आदेश अब विवादित हो गया है। दरअसल, स्कूल ने इस आदेश में लड़कियों को निर्देशित किया है कि वो स्कूल यूनिफार्म में किस रंग के इनवियर पहनें और किस रंग के कतई ना पहनें। मामला पुणे के ‘एमआईटी विश्वशांति गुरुकुल स्कूल’ का है। इस आदेश के बाद अभिभावकों और छात्राओं ने स्कूल के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया। बताया जा रहा है कि ‘MIT VISHWASHANTI GURUKUL SCHOOL PUNE’ ने छात्राओं को सफेद तथा बेज रंग के अंत:वस्त्र (इनरवियर) पहनने का फरमान जारी किया। 

इतना ही नहीं, स्कूल प्रशासन ने यह भी तय कर दिया कि लड़कियां कितनी लंबी स्कर्ट पहनेंगी। इतना ही नहीं, स्कूल प्रशासन ने यह भी कहा है कि जो स्टूडेंट्स और अभिभावक निमय का पालन नहीं करेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एक अभिभावक ने कहा कि 'लड़कियों को या तो सफेद या त्वचा के रंग के अंदरूनी वस्त्र पहनने के लिए कहा गया है। स्कूल प्रशासन ने स्कर्ट की लंबाई को लेकर भी फरमान जारी किया है। उनके पास इन सभी चीजें स्कूल डायरी में मौजूद हैं और हमें इस पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा गया है।

शौचालय के लिए भी टाइम फिक्स किया
दूसरी ओर, एक अन्य को-एड स्कूल में सभी छात्रों से विशेष समय पर शौचालय का इस्तेमाल करने को कहा गया है। अभिभावकों ने स्कूल के खिलाफ कदम उठाने की मांग की है। वहीं अधिकारियों को कहना है कि यह दिशा-निर्दश छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जारी किए गए हैं। शिक्षा (प्राथमिक) के निदेशक दिनकर दीमकर ने पुणे नगर निगम (पीएमसी) को मामले की जांच करने का निर्देश दिया है. पीएमसी के शिक्षा बोर्ड ने मामले की जांच के लिए दो अधिकारियों को नियुक्त किया है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com