अमित शाह ने शिवराज को आशीर्वाद दिया है या संकेत | MP NEWS

15 July 2018

भोपाल। 14 जुलाई का दिन मध्यप्रदेश के इतिहास में एक महत्वपूर्ण दिन माना जाएगा। इस दिन सीएम शिवराज सिंह चौथी पारी के लिए जन आशीर्वाद यात्रा ​पर निकले और अमित शाह ने उन्हे हरी झंडी दिखाई। इसी के साथ यह मान लिया गया कि सीएम शिवराज सिंह ही सीएम कैंडिडेट होंगे लेकिन इसके इतर एक और घटनाक्रम हुआ। अमित शाह अपनी धर्मपत्नी सोनल शाह के साथ इंदौर में कैलाश विजयवर्गीय से मिलने पहुंचे। आधिकारिक रूप से वो स्व. अयोध्या देवी को श्रृद्धासुमन अर्पित करने गए थे परंतु अमित शाह का इस अवसर पर सपत्नीक आना, इसके मायने बदल देता है। 

थोड़ा फ्लैशबैक में चलते हैं। व्यापमं घोटाले के समय जब सीएम शिवराज सिंह के इस्तीफे को तय माना जा रहा था तब कैलाश विजयवर्गीय का नाम उनके विकल्प के रूप में सबसे ऊपर था। मीडिया में कई दिनों तक यह नाम छाया रहा और फिर खुद कैलाश विजयवर्गीय ने एक बयान जारी करके ऐसी किसी भी संभावना का खंडन किया। भाजपा में प्रदेश अध्यक्ष के नाम की तलाश के समय भी कैलाश विजयवर्गीय का नाम प्रमुखता से चर्चाओं में शामिल हुआ परंतु कैलाश विजयवर्गीय ने इसका खंडन किया। 

सीएम शिवराज सिंह चौहान और कैलाश विजयवर्गीय के बीच मनभेद तो बहुत पहले से ही समझ आते थे परंतु भाजपा की अनुशासित और संस्कारवान कार्यकर्ताओं की तरह दोनों ऐसे हर अवसर पर एक साथ नजर आते थे जहां मीडिया सवाल उठा सकता है या कार्यकर्ता उंगली। पिछले कुछ समय से ऐसा नहीं हो रहा है। दोनों एक दूसरे से कटे कटे से रहते हैं। सीएम शिवराज सिंह हर संभव लेकिन गोपनीय कोशिश करते नजर आते हैं कि कैलाश विजयवर्गीय को अब मध्यप्रदेश की मीडिया में ज्यादा स्थान पर मिल पाए। 

पिछले कुछ दिनों में कैलाश विजयवर्गीय भी थोड़ा अलग से नजर आ रहे हैं। व्यापमं के समय सीएम पद की दावेदारी को खारिज करने वाले कैलाश विजयवर्गीय अब इसे प्रसन्नतापूर्वक स्वीकार कर रहे हैं। ग्वालियर की एक प्रेस कांफ्रेंस में जब पत्रकार ने इस विषय में पूछा तो उन्होंने जवाब दिया कि 'आपके मुंह का साइज क्या है, मैं लड्डू खिलाउंगा।' सोशल मीडिया पर उन्होंने ऐसी कुछ पोस्ट को लाइक किया है जिसमें उन्हे मध्यप्रदेश का अगले सीएम बताया गया है। 

अमित शाह का अपनी पत्नी के साथ कैलाश विजयवर्गीय के घर आना और उज्जैन में शिवराज सिंह को हरी झंडी दिखाना क्या यह संकेत दे रहा है कि शिवराज सिंह तुम रथयात्रा करके आओ, सिंहासन पर कैलाश मिलेगा। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week