शिवराज ने कमलनाथ को कहा नादान मित्र: सरकार मेरे ही नेतृत्व में बनेगी | MP NEWS - Bhopal Samachar | No 1 hindi news portal of central india (madhya pradesh)

Bhopal की ताज़ा ख़बर खोजें





शिवराज ने कमलनाथ को कहा नादान मित्र: सरकार मेरे ही नेतृत्व में बनेगी | MP NEWS

15 July 2018

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को 'नादान मित्र' कहा है। साथ ही दावा किया है कि अगली सरकार भी उनके ही नेतृत्व में बनेगी। बता दें कि कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह को 'नालायक मित्र' कहा था। चर्चाएं यह भी हैं कि यदि इस यात्रा में शिवराज सिंह को मनमाफिक आशीर्वाद नहीं मिला तो भाजपा बिना नेतृत्व के चुनाव लड़ेगी। चुनाव के बाद विधायक दल के नेता का फैसला किया जाएगा। सीएम शिवराज सिंह इंदौर में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। 

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 2008 में और 2013 में भी जन आशिर्वाद यात्रा की थी, लेकिन 2018 की में यात्रा में जो जनसहयोग और आशिर्वाद मिला वो पहले से अलग है। उन्होंने कहा कि जब उन्हें सत्ता मिली तब ना तो इंफ्रास्ट्रक्चर था और ना ही बिजली, पानी और सड़के थी। उन्होंने कहा कि उन्हें विरासत में बीमारू राज्य मिला था, जिसे विकासशील राज्य की ओर अग्रसर किया है।

मंत्रियों के सिर काट देते थे, रेप के बदले 50 हजार देते थे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि कृषि विकास दर को 20 फीसदी तक ले गए है, उन्होंने मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि फिर चौथी बार उनके नेतृत्व में भाजपा की ही सरकार बनेगी। कानून और व्यवस्था पर उन्होंने कहा कि पहले प्रदेश में डकैतो का आतंक था, जो दस्यु गिरोह थे, नक्सलवाद था, मंत्रियों के सिर काट दिए जाते थे। रेप के बदले सरकार के मंत्री 50 हजार रुपए मुआवजा देकर कर्तव्य से मुक्त हो जाते थे। उसे लगभग समाप्त कर दिया गया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने कानून को मखौल बनाने वाले लोगों के लिए सख्त से सख्त सजा का प्रावधान किया है।

महाकाल चिट्ठियों से नहीं, सेवा से प्रसन्न होते हैं: शिवराज सिंह

सीएम चौहान ने कहा कि सतना की घटना हो या मंदसौर की घटना हो, वो मेरी भी बेटियां है। उन्होंने कांग्रेस की महाकाल को चिट्ठी पर कहा कि महाकाल चिट्ठियों से प्रसन्न नहीं होते वे सेवा से प्रसन्न होते हैं। बता दें कि हाल ही में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने महाकाल के नाम एक चिट्ठी लिखी थी। 

अभी शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए काम करना है: शिवराज सिंह

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि मुझे शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी काम करना है। कुछ व्यवस्था ठीक की है, उन्होंने कहा कि सातवें वेतनमान के बाद अब शिक्षकों की तनख्वाह बढ़ जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य को लेकर सरकार काम कर रही है, इसके लिए प्रदेश में सात मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे है। दतिया के बाद अब सतना, छतरपुर और सिवनी में भी अस्पताल शुरू किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूरे मालवा में नर्मदा का पानी पहुंचाया जाएगा और मावल को नंदन वन बनाया जाएगा।

कमलनाथ को बताया 'नादान मित्र'

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस के नादान मित्र नहीं जानते की सरकार लोगों की सुविधा के लिए कर्ज लेती है तो कर्ज लेकर विकास करने को ही पूरी दुनिया में आदर्श माना जाता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जमाने में 100 रुपये पर 22 रुपये ब्याज देना पड़ता था, लेकिन अब सौ रुपये पर मात्र 8 रुपये ब्याज देना पड़ता है। बता दें कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह को 'नालायक मित्र' कहा था। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->