अगस्त में 9 दिन नहीं होंगे TIRUPATI BALAJI के दर्शन

15 July 2018

ANDRA PRADESH: तिरुमाला के पर्वत पर भगवान तिरुपति बालाजी का मंदिर स्थापित है। भगवान बालाजी के दर्शन के लिए जाने वाले भक्तों को TTD ने झटका दिया है। तिरुमाला तिरुपति देवास्थानम् बोर्ड ने श्रद्धालुओं के प्रवेश को रोकने का फैसला लिया है। तिरुमाला के भगवान वेंकेटेश्वर मंदिर परिसर में 11 अगस्त से 16 अगस्त तक श्रद्धालुओं को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी क्योंकि यहां हर 12 साल में एक विशेष पूजा-अर्चना होती है। इस प्राचीन मंदिर के गर्भ गृह के ढांचे में मामूली बदलाव के लिए ‘अष्टबंधना बालल्या महासमप्रोक्षणम्’ धार्मिक अनुष्ठान किया जाता है। आगामी 9 से 17 अगस्त तक भक्तों को भगवान बालाजी के दर्शन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि इस धार्मिक क्रिया के दौरान श्रद्धालुओं को मंदिर परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही है। तिरुमाला तिरुपति देवास्थानम् बोर्ड (टीटीडी) के अध्यक्ष पुट्टा सुधाकर यादव ने बताया कि टीटीडी बोर्ड ने इस दौरान श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं देने का फैसला किया है। 

देशभर से लोग तिरुमाला मंदिर में पूजा अर्चना के लिए आते हैं। कई लोग यहां अपनी मांगों के पूरा होने पर भी पूजा करते हैं।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week