सोशल मीडिया पर उपद्रव किया तो नुक्सान होगा: प्रभात झा | MP NEWS

09 July 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश भाजपा कार्यालय में रविवार को पार्टी के आईटी सेल के मंडल और जिले के प्रभारियों की कार्यशाला हुई। इसमें भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने कहा कि सोशल मीडिया में कोई भी पोस्ट वायरल हो सकती है। आपकी एक सही पोस्ट फायदा पहुंचाती है तो एक गलत पोस्ट से काफी नुक्सान भी हो जाता है। निकाय चुनाव के दौरान हमारे एक नेता से गलत बयानबाजी हो गई। यह सोशल मीडिया पर खूब चली तो हम आसपास की तीन सीटें हार गए। इस तरह प्रभात झा ने समस्या कि सोशल मीडिया की गंभीरता को समझें और पोस्ट को प्रकाशित करने से पहले पुनर्विचार करें और सोशल मीडिया पर उपद्रव तो कतई ना करें। 

प्रभात झा ने बताया कि 2 अप्रैल को दलित आंदोलन के दौरान ग्वालियर में हमने सोशल मीडिया पर कांग्रेस के लोगों को हथियार के साथ दिखाया। इससे लोगों में यह बात बैठी कि हिंसा के पीछे कहीं न कहीं कांग्रेस का हाथ है। यही हमारी सफलता है। मंथन नाम की संस्था का सर्वे बताता है कि सोशल मीडिया पर 70 से 80 प्रतिशत मतदाता सकारात्मक बातें स्वीकार करता है, लेकिन इस बात में लॉजिक होना चाहिए। इनलॉजिकल बातों और बयानों को पब्लिक अब ट्रोल करने लगी है। 

प्रभात झा ने कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ तो भी बात करेंगे तो हमारा नुकसान ही होगा। निकाय चुनाव के दौरान हमारे एक नेता से गलत बयानबाजी हो गई। यह सोशल मीडिया पर खूब चली तो हम आसपास की तीन सीटें हार गए। झा ने कहा कि गुजरात विस चुनाव में तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को मौत का सौदागर कहा था। उनका बयान सोशल मीडिया में वायरल हुआ और इसका दंड कांग्रेस को पराजय के रूप में भोगना पड़ा था।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com


-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Popular News This Week