पंचायत सचिवों ने फिर बनाई बड़ा आंदोलन की योजना | MP NEWS

01 July 2018

भोपाल। श्यामला हिल्स भोपाल स्थित मानस भवन में प्रदेश के पंचायत सचिवों के ब्लाक स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक के पदाधिकारियो की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें अतिथि के तौर पर संयुक्त अधिकारी/कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र सिंह, संयुक्त अधिकारी/कर्मचारी संघ के प्रदेश सरंक्षक भुवनेश पटेल, मध्यप्रदेश जनपद पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी संगठन के प्रदेश अध्यक्ष भूपेश गुप्ता प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। बैठक को सचिव संगठन के प्रदेश जिला अध्यक्ष/संभाग अध्यक्ष सहित सेकड़ो पदाधिकारियो ने संबोधित किया। 

सभी के संबोधन में सरकार प्रति नाराजगी स्पष्ट जाहिर हुई सभी ने एकमतेन कहा-सरकार पंचायत सचिवों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है, सातवें वेतनमान तो दूर मुख्यमंत्री की घोषणा के 04 माह बीत जाने के बाद भी आजतक सहायक अध्यापक के समान वाला गणना पत्रक जारी नही किया गया है। मृत पंचायत सचिवों के परिजनों के सरकार द्वारा दी गई मृत्यु अनुग्रह राशि वसूलने के फरमान जारी किया गया है, जिसकी सचिवों द्वारा निंदा की गई। अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों को उलझाया जा रहा है। 

08 अगस्त तक इंतजार, 09 अगस्त से हल्लाबोल


सचिव संगठन के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने अंत मे अपने उद्बोधन में कहा- जब आईएएस अफसर से लेकर जनपद के चपरासी तक को सातवाँ वेतनमान का लाभ दिया गया है तो हमे भी लाभ मिलेगा। सरकार हर कर्मचारी वर्ग को संतुष्ट कर रही है तो हमारी भी 13 सूत्रीय मांगों का निराकरण करेगी। हम ऐसी आशा करते हैं। हम 08 अगस्त तक क्रमबद्ध रूप से सरकार तक अपनी मांगे मनवाने के लिए प्रयास करेंगे। यदि 08 अगस्त 2018 तक पंचायत सचिवों की 13 सूत्रीय मांगों का निराकरण नही हुआ तो 09 अगस्त 2018 से प्रदेश भर के पंचायत सचिव बड़ा आंदोलन खड़ा करेंगे। जिसकी जिम्मेदारी शासन और प्रशासन की होगी।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com


-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Popular News This Week