GWALIOR: तालाब फूटा, उर्वा गाँव में भरा बाढ़ का पानी | MP NEWS

24 July 2018

ग्वालियर। भितरवार ब्लॉक में आने वाला उर्वा गाँव डूब की स्थिति में आ गया है। इस गांव के नजदीक बने एक बड़े से तालाब की पार टूट गई है। तालाब का पानी उर्वा गाँव में भरता जा रहा है। इस संदर्भ में आ रही पहली रिपोर्ट के अनुसार उर्वा गाँव तबाही के मुहाने पर है एवं समाचार लिखे जाने तक प्रशासन की तरफ से कोई रेस्क्यू आॅपरेशन शुरू नहीं हुआ था। 

खबर आ रही है कि ग्वालियर जिले के भितरवार ब्लॉक में आने वाला उर्वा गाँव खतरें में है। यहां स्थित तालाब बारिश के पानी से लबालब हो गया। भ्रष्टाचार के कारण कमजोर बनी तालाब की पार रात करीब 2 बजे टूट गई और तालाब का पानी गांव में भरने लगा है। रिपोर्टिंग के वक्त उर्वा गाँव में करीब 5 फुट पानी भरा हुआ था। ग्रामीण घरों की छतों पर पहुंच गए हैं। वो मदद की उम्मीद लगाए बैठे हैं। प्रशासनिक अधिकारियों तक सूचना पहुंचा दी गई है परंतु समाचार लिखे जाने तक उर्वा गाँव में किसी भी प्रकार की राहत नहीं पहुंची थी। 

सिंचाई विभाग ने दावा किया था कि काम शुरू हो गया है
उल्लेखनीय है कि उर्वा गांव में जो तालाब बना हुआ है वह करीब 50 वर्ष पुराना है। यहां पर बारिश का पानी एकत्रित होता है, जिसका लोग सिंचाई में उपयोग करते है। शनिवार को ग्रामीणों ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया था कि तालाब में पानी लबालब हो गया है और बाउंड्री टूट सकती है। सिंचाई विभाग ने दावा किया था कि सोमवार को बाउंड्री की मरम्मत का काम शुरू हो गया है परंतु सोमवार की रात ही बाउंड्री के टूट जाने की खबर आ गई। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->