DHAR: पवित्र नर्मदा जल में शराब मिलाती है शिवराज सिंह सरकार | MP NEWS

27 July 2018

इंदौर। इन दिनों शिवराज सिंह सरकार की समीक्षा का दौर चल रहा है। सरकार दावे नहीं प्रमाण प्रस्तुत कर रही है तो दूसरी तरफ कुछ ऐसे ही मामले सामने आ रहे हैं जो उनके प्रमाण को खोखला साबित कर रहे हैं। ताजा मामला धार जिले से आ रहा है। बताया जा रहा है कि यहां आबकारी विभाग अवैध शराब जब्त करके नर्मदा जल में मिला देता है। बता दें कि नर्मदा नदी को भारत में गंगा के समकक्ष पवित्र नदी माना गया है। यह मध्यप्रदेश के करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र है। सीएम शिवराज सिंह भी खुद को नर्मदा पुत्र कहते हैं। सीएम शिवराज सिंह सरकार ने हाल ही में नर्मदा परिक्रमा का आयोजन किया था। 

आबकारी विभाग अक्सर ऐसी कार्रवाई करता है

ताजा मामला धार जिले के मनावर से आ रहा है। यहां आबकारी विभाग की मनावर, कुक्षी, गंधवानी, धरमपुरी टीम ने ग्राम पेड़खड़, सेमल्दा में कार्रवाई की। इसके अंतर्गत अवैध शराब बनाने वालों से 2200 किलो महुआ लहान और 120 लीटर कच्ची शराब जब्त की गई और 54 ड्रम भी मौके से बरामद किए हैं। अधिकारियों ने यह सारी शराब नर्मदा नदी के पवित्र जल में मिला दी। सूत्रों का कहना है कि आबकारी विभाग इस तरह की कार्रवाई अक्सर करता रहता है। 

शास्त्रों में क्या लिखा है पवित्र नर्मदा जल के बारे में

ऐसी मान्यता है कि नर्मदा गंगा नदी से भी अधिक प्राचीन है। पुराणों के अनुसार एक समय गंगा नदी करोड़ों लोगों के स्नान के कारण प्रदूषित हो गई थी अत: स्वयं की शुद्धि के लिए वह एक काली गाय का रूप लेकर नर्मदा नदी के पवित्र जल में स्नान करने आई। सभी नदियों में माँ नर्मदा सर्वोपरि है। कहा जाता है माँ नर्मदा का स्मरण करने मात्र से ही मनुष्य के सारे पाप मिट जाते है। व्यक्ति के रोग माँ के पवित्र जल में दुबकी लगाने से स्वतः नष्ट हो जाते है। 
पुण्या कनखले गंगा कुरुक्षेत्रे सरस्वती। ग्रामे वा यदि वारण्ये पुण्या सर्वत्र नर्मदा॥
नर्मदा संगम यावद् यावच्चामरकण्टकम्। तत्रान्तरे महाराज तीर्थकोट्यो दश स्थिता:॥
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week