संबल योजना में हितग्राहियों को कोई परेशानी न हो: CHIEF MINISTER - Bhopal Samachar | No 1 hindi news portal of central india (madhya pradesh)

Bhopal की ताज़ा ख़बर खोजें





संबल योजना में हितग्राहियों को कोई परेशानी न हो: CHIEF MINISTER

10 July 2018

BHOPAL: संबल योजना में हितग्राहियों को कोई परेशानी नहीं होना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर्स को भी निर्देश दिए कि वे भी योजना की लगातार मॉनिटिरिंग करें। सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के सभी संभागायुक्तों से दो टूक कह दिया है कि संबल योजना की प्रगति की समीक्षा करें उसके बाद ही दूसरे काम करें। मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संभागायुक्त और कलेक्टर से बात कर रहे थे। इसमें विधायकों ने भी अपनी बात रखी। सीएम ने कहा कि 11 जुलाई को सभी जिलों में बिजली बिल माफी प्रमाण पत्र देने और नए हितग्राहियों का पंजीयन कराने के लिए जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित होगा। मुख्य कार्यक्रम जावरा में होगा। वे भी कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कहा कि बिजली बिल माफी और पंजीयन की प्रक्रिया लगातार चलती रहेगी। एक दिन प्रकाश पर्व भी मनाया जाएगा। 

विधायक सुदर्शन गुप्ता ने सीएम को जानकारी दी कि 200 रुपए फ्लैट रेट योजना के फॉर्म हितग्राहियों को नहीं मिल रहे हैं। इसकी जल्द व्यवस्था होना चाहिए। इस पर सीएम ने तत्काल फॉर्म छपवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी को फॉर्म मिलें। एक अन्य विधायक ने कहा कि संबल योजना में अपेक्षाकृत कम पंजीयन हो रहे हैं। सीएम ने कहा कि कोई भी पात्र गरीब परिवार इस योजना का लाभ लेने से वंचित नहीं रहे। चौहान ने कहा कि वे संबल योजना और बकाया बिजली बिल माफी योजना की निरंतर समीक्षा करेंगे और हर दिन कम से कम चार जिला कलेक्टरों से बात करेंगे।

बिजली बिल माफ करने और पंजीयन कराने में जो भी कठिनाई आए उसका तत्काल समाधान हो, जन-प्रतिनिधि सुविधानुसार विधानसभावार भी बिजली बिल माफी के कार्यक्रम आयोजितकर सकते हैं, स्थानीय कार्यक्रमों में सांसद, जन-प्रतिनिधि, नगरीय पंचायत के प्रतिनिधि शामिल हों और गरीब हितग्राहियों को योजना का लाभ दिलवाएं, बरसात को देखते हुए पर्याप्त इंतजाम रखें।




-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->