BHOPAL से रूठ गए बादल, वापस लौट रहे हैं | MP NEWS - Bhopal Samachar | No 1 hindi news portal of central india (madhya pradesh)

Bhopal की ताज़ा ख़बर खोजें





BHOPAL से रूठ गए बादल, वापस लौट रहे हैं | MP NEWS

19 July 2018

भोपाल। भोपाल एवं आसपास के इलाकों में घुमड़कर आए बदरा रूठ गए हैं। अब वो वापस लौट रहे हैं। मौसम विभाग का कहना है कि भोपाल के ऊपर बने तीन सिस्टम कमजोर पड़ गए हैं। गुरुवार की शाम को कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश गरज-चमक के साथ होने की संभावना है लेकिन यह लगातार नहीं रहेगी। शुक्रवार से तीन-चार दिन मौसम साफ रहेगा। हो सकता है धूप भी निकल आए। इसके बाद फिर से बारिश का दौर शुरू होगा। मौसम विभाग से इतर weather.com की रिपोर्ट के अनुसार गुरूवार शाम 7 बजे की स्थिति में हवा 18 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से चल रही है। हवा में 91 प्रतिशत नमी है और अगले गुरूवार तक लगातार बारिश होने की संभावना है। 

गुरुवार को शहर में बहुत हल्की रिमझिम बारिश का दौर जारी है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक एके शुक्ला ने बताया कि जिले में मंगलवार से बुधवार सुबह तक 65.7 मिमी बारिश हुई। इसे मिलाकर इस सीजन में अब तक 381.7 मिमी बारिश हो चुकी है। यह अब तक की सामान्य बारिश 293.2 मिमी से 31 फीसदी अधिक है।

ये तीन सिस्टम बने, आज से हो गए कमजोर
1.पूर्वी मप्र और उसके आसपास लो प्रेशर एरिया, इसके साथ हवा के ऊपरी हिस्से में 7.6 मिमी ऊंचाई तक एक चक्रवात बना है।
2.मानसून ट्रफ लाइन बीकानेर, अजमेर, शिवपुरी से होकर अंबिकापुर, बालासोर से होती हुई बंगाल की खाड़ी तक गुजर रही है।
3.दक्षिण गुजरात एवं उत्तर पूर्व अरब सागर में 3.1 और 7.6 किमी के बीच हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना है।

दिन और रात के तापमान में सिर्फ 1.6 डिग्री का अंतर
शहर में गुरुवार को दिन का तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया। रात का तापमान 24.4 डिग्री दर्ज किया गया। इन दोनों में सिर्फ 1.6 डिग्री का ही अंतर रह गया। शुक्ला ने बताया कि बारिश होने से नमी भी बढ़ी है। बादल भी छाए हैं। इस वजह से दिन का तापमान कम और रात का अधिक है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;

Amazon Hot Deals

Loading...

Popular News This Week

 
-->