BARWANI: eBIZ के कार्यक्रम में हंगामा, छात्रों ने फीस वापस मांगी | MP NEWS

29 July 2018

बड़वानी। EBIZ PRIVATE LIMITED के सेमिनार में कुछ छात्रों ने जमकर हंगामा किया। छात्रों ने कंपनी के संचालक पर कम्प्यूटर कोर्स के नाम पर धोखाधड़ी के आरोप लगाए और पुलिस में शिकायत की। शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने कम्पनी के संचालक एवं उसके कर्मचारियों को पूछताछ के लिए बुलाया है।

पिछले कई दिनों से ईबिज प्राईवेट लिमिटेड कंपनी जिले में संचालित हो रही है। कंपनी ने नए छात्रों के लिए एक सेमीनार आयोजित किया था। इस कार्यक्रम में कई छात्र-छात्राएं शामिल होने आए थे। इसी दौरान eBIZ INSTITUTE के पुराने छात्रों ने हंगामा खड़ा कर दिया। छात्रों की मानें तो कंपनी से जुड़े लोग नेटवर्किंग के माध्यम से आधी फीस वापस करने का लालच देकर और मानसिक दबाव बनाकर कंपनी से जुड़ने को मजबूर करते हैं।

छात्रों का कहना है कि एक बार कोई कंपनी से जुड़े व्यक्ति से मिल ले तो वो उसके जाल में फंस जाता है। आरोप है कि कंपनी के लोग इस तरह सपने दिखाते हैं कि छात्र इनकी बातों को सच मान लेते हैं। छात्रों ने बताया कि eBIZ INSTITUTE से जुड़ने के लिए 16000 रुपए शुल्क है। रविवार को जब सेमिनार का आयोजन हुआ उसी दौरान इससे जुड़े पुराने छात्र भी वहां पंहुच गए और रुपए वापसी की मांग करने लगे। मामले ने इतना तूल पकड़ा कि पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा।

छात्रों की शिकायत पर पुलिस ने कंपनी के संचालकों और उससे जुड़े लोगों को पूछताछ के लिए कोतवाली बुलाया है। पुलिस के अनुसार ईबिज प्राईवेट लिमिटेड कंपनी को लेकर कुछ बच्चों ने शिकायत की है। जिसमें छात्रों द्वारा बताया गया कि कोर्स से संतुष्ट नहीं होने पर आधी फीस वापस देने का वादा किया जाता है, लेकिन कंपनी छात्रों को रिफंड वापस नहीं कर रही है। पुलिस ने कहा कि कंपनी के रजिस्ट्रेशन नंबर सहित अन्य जानकारी जुटाई जा रही है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week