Loading...

ई-अटेंडेंस स्थगन आदेश जल्द जारी होगा, पदनाम और संविलियन भी होगा: शिव चौबे | ADHYAPAK-TEACHER NEWS

भोपाल। मप्र शिक्षक संघ की ओर से जारी प्रेस रिलीज के अनुसार प्रदेश भर में 11 एवं 18 जुलाई के सफल रैली धरने में ज्ञापन के एवं खरगोन में संघ के प्रान्ताध्यक्ष लछीराम इंगले की जोरदार हुंकार का सरकार पर बड़ा गम्भीर प्रभाव हुआ है। आज इसी के परिणामस्वरूप संघ के महामन्त्री क्षत्रवीर सिंह राठौर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी ने दूरभाष पर मुख्यमंत्री के विशेष सलाहकार श्री शिव चौबे से समस्याओ पर चर्चा हेतु सचिवालय बुलाया।

श्री चौबे ने कहा की सीएम शिवराज सिंह ने उन्हें अपनी जन आशीर्वाद यात्रा से दूरभाष पर संघ के प्रतिनिधिमण्डल को बुलाने एवं समस्याओं को सुनकर निराकरण कराने का दायित्व दिया है। 40 मिनट की चर्चा में उन्होंने महामन्त्री से कहा कि आपके ज्ञापन, समाचार पत्रों की कटिंग्स आदि सम्बंधित अधिकारियों द्वारा पढ़ी जा रहीं है। जिसमे उल्लेखित समस्याओ में ई अटेंडेंस स्थगित करने का आदेश हम जल्द से जल्द जारी करवा रहे हैं।

शिक्षक संवर्ग की लम्बित वेतनमान अनुरूप पदनाम (अपग्रेडेशन) की फाइल पर मुख्यमंत्री के विशेष कर्व्यस्थ अधिकारी श्री अशोक वर्णवाल ने सहमति व्यक्त कर शीघ्र केबिनेट में मंजूरी का भरोसा दिलाया। एक विभाग एक केडर के रूप में अध्यापक संवर्ग का संविलियन की मांग पर सरकार ने मृत संवर्ग पुर्नजीवित कर विसंगतियां दूर करने के बाद आदेश जारी करने का भरोसा दिलाया। इस तरह शिक्षक एवं अध्यापक संवर्ग की नाराजगी शीघ्र दूर करने का भरोसा दिलाते हुए सरकार द्वारा जल्द से जल्द समस्याओं का निराकरण के आदेश जारी कराने की बात कही। संघ से धैर्य रखते हुए सरकार पर विश्वास करने की अपील की। 

इस अवसर पर संघ के भोपाल संभागाध्यक्ष श्री केके गौर, कार्यालय मंत्री श्री डीडी भारती, भोपाल जिला सचिव राजेन्द्र गुप्ता ,कोषाध्यक्ष पीयूषपाणी शर्मा प्रतिनिधि मण्डल में साथ रहे है। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com