मध्यप्रदेश का 52वाँ जिला निवाड़ी: अधिसूचना जारी |MP NEWS

10 July 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश का 52वाँ जिला होगा टीकमगढ़ का निवाड़ी। टीकमगढ़ जिले की सम्पूर्ण तहसील निवाड़ी, ओरछा एवं पृथ्वीपुर को समाहित करते हुए नये जिले निवाड़ी का सृजन किया जा रहा है। इस संबंध में राजस्व विभाग द्वारा अधिसूचना जारी की गई है। राज्य शासन द्वारा वर्तमान टीकमगढ़ जिले में से तहसील निवाड़ी, ओरछा एवं पृथ्वीपुर का अपवर्जित करते हुए निवाड़ी जिले में समाहित किया जा रहा है।

मध्यप्रदेश राजपत्र में इस सूचना के प्रकाशन के दिनांक से 60 दिन की अवधि में इस संबंध में आपत्ति/सुझाव लिखित रूप से आमंत्रित किये गये हैं। राजस्व विभाग के सचिव के पास उक्त अवधि समाप्त होने के पूर्व आपत्ति/सुझाव प्रेषित किये जा सकेंगे। स्थानीय विधायकों और आमजनता की मांग पर यह नया जिला बनाया जा रहा है। 

सूत्रों के मुताबिक निवाड़ी विधायक अनिल जैन और वहां के क्षेत्रीय नेताओं नागरिकों द्वारा लंबे समय से मांग की जा रही है कि निवाड़ी को अलग जिला बनाया जाए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी टीकमगढ़ जिले के दौरे के दौरान घोषणा कर चुके थे कि निवाड़ी को नया जिला बनाया जाए। 
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week