कमलनाथ या सिंधिया, कांग्रेस में सीएम पद के सिर्फ 2 ही दावेदार: बावरिया | MP NEWS

29 July 2018

भोपाल। कांग्रेस में सीएम कैंडिडेट की मांग एक बार फिर जोड़ पकड़ रही है। कमलनाथ के संक्षिप्त कार्यकाल की विस्तृत समीक्षा की जा रही है और उन्हे एक बिफल नेता माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि वो मध्यप्रदेश की जनता की उम्मीदों को बांधने में बिफल हो रहे हैं। इस बीच कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री दीपक बाबरिया ने बयान दिया है कि मध्यप्रदेश में यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो मुख्यमंत्री पद के सिर्फ 2 ही दावेदार होंगे, नंबर 1 पर हैं कमलनाथ और नंबर 2 पर ज्योतिरादित्य सिंधिया। इस बयान के साथ ही उन्होंने नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के बारे में चल रहीं सभी चर्चाओं को विराम दे दिया। बावरिया सतना में यह बयान दे रहे थे। अजय सिंह समर्थकों का मानना है कि दिग्विजय सिंह के आशीर्वाद से अंतिम समय में अजय सिंह का नाम ही फाइनल होगा। 

कांग्रेस के सभी विधायकों का टिकट पक्का

दीपक बाबरिया ने यह भी कहा कि पार्टी के सभी मौजूदा विधायकों को टिकट दी जाएगी। यह मेरा अधिकृत बयान है। अब तक माना जा रहा था कि 2000 से कम वोटों के अंतर से हारने वाले विधायक या पिछले 5 साल तक निष्क्रीय रहे विधायकों के टिकट कट सकते हैं। यदि कोई दमदार दावेदार सामने हो तो वर्तमान विधायक का टिकट कट सकता है परंतु बावरिया ने ऐसी किसी भी संभावना से इंकार कर दिया। 

गलती से छूट गया था नेता प्रतिपक्ष का नाम

नेता प्रतिपक्ष को कांग्रेस की सभी समितियों में अचानक सदस्य बनाये जाने पर वह बोले कि मिस प्रिंट और प्रवक्ता की गलती की वजह से नेता प्रतिपक्ष का नाम छूट गया था। गुटबाजी के मामले में भी बाबरिया ने कहा कि कांग्रेस में कभी-कभी अति उत्साह ने कार्यकर्ता संयम खो देते हैं जिसे गुटबाजी नहीं माना जा सकता। विधानसभा उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह पर पार्टी विरोधी आरोप पर बाबरिया ने राजेन्द्र सिंह का बचाव किया और उन्हें कांग्रेस का सच्चा सिपाही बताया।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week