SALMAN KHAN की फिल्म RACE-3 सोशल मीडिया पर ट्रोल फिर भी कमाई रिकॉर्ड तोड़

19 June 2018

MUMBAI: सलमान खान की फिल्म रेस-3 बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ कमाई कर रही है. फिल्म ने 4 दिन में 120.71 करोड़ का आंकड़ा पार किया है. ये फैंस का प्यार ही है जो सलमान को बॉक्स ऑफिस के किंग साबित करता है. कमाई के मामले में रेस-3 ने चाहे पुरानी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़े हो, लेकिन ये भी सच है कि फिल्म को क्रिटिक्स ने खराब रेटिंग दी है. 

वहीं सलमान के फैंस को छोड़ बाकी दर्शकों के रिव्यू पर गौर किया जाए तो उन्होंने भी फिल्म को नापसंद किया है. सोशल मीडिया पर एक तरफ सलमान फीवर ट्रेंड कर रहा है. वहीं दूसरी तरफ रेस-3 का मजाक उड़ाते हुए वीडियो, जोक्स और मीम्स वायरल हो रहे हैं. लोग इसे सलमान की सबसे खराब फिल्म बता रहे हैं और फिल्म को लेकर किए गए सभी वादों को झूठा बता रहे हैं. सलमान की एंट्री, खतरनाक स्टंट सीन्स वगैरह. पब्लिक रिव्यू के आधार पर हम आपको बता रहे हैं ऐसी 5 वजहें जिनकी वजह से आपको रेस-3 बिल्कुल नहीं देखनी चाहिए. 

फुस्स कहानी, खराब स्क्रीनप्ले
रेस-3 के सस्पेंस और ट्विस्ट एंड टर्न्स के बारे में मेकर्स ने बड़े-बड़े दावे किए थे. लेकिन फिल्म में ना ही कोई ट्विस्ट है ना सस्पेंस. फिल्म का स्क्रीनप्ले काफी कमजोर है. रेमो डिसूजा के डायरेक्शन में बनी ये पहली एक्शन फिल्म है. जो कि मूवी देखने पर नजर भी आता है क्योंकि डायरेक्शन में दम नहीं है. सोशल मीडिया पर लोग रेस-3 की कहानी का मजाक उड़ाया जा रहा है. लोगों को कहानी में ना लॉजिक समझ आया ना सेंस.

बेवजह के स्टंट
रेस फ्रेंचाइजी अपनी एक्शन फिल्मों के लिए मशहूर है. रेस-3 में खतरनाक और पिछली रेस फिल्मों से बेहतर स्टंट होने की बात कही गई थी. लेकिन लोगों का रिएक्शन कुछ और ही कहता है. स्टंट सीन्स फिल्म में बेवजह दिखाए गए हैं. कभी भी लड़ाई शुरू हो जाती है. चेज सीक्वेंस और फाइट सीन्स काफी लंबे हैं, जिससे बोरियत होने लगती है. एक्शन सीन्स के लिए महंगी गाड़िया उड़ाई गई हैं, खूब पैसा खर्च किया गया है. लेकिन ये स्टंट सीन्स इंपैक्ट नहीं डाल पाते. यूं ही हवा में गाड़ियां उड़ रही हैं और गोलियां चल रही हैं.

Race 3 के ये डायलॉग्स ना दिल में उतरते हैं और ना ही समझ में आते हैं

रेस-3 के गाने फिल्म का सबसे बड़ा माइन्स पॉइंट है. कोई भी गाना ऐसा नहीं है जो आपके दिलों-दिमाग पर असर डाले. फिल्म का संगीत सलीम सुलेमान ने दिया है. मूवी में 7 गाने हैं जिसमें से सॉन्ग 'सेल्फिश' को सलमान खान ने लिखा है. गाने के लिरिक्स को लेकर सलमान का लोगों ने मजाक भी उड़ाया था, वहीं सेल्फिश सॉन्ग को यूलिया वंतूर ने गाया है. लोगों ने यूलिया के गाना गाने को भी ट्रोल किया है. 'सेल्फिश' सॉन्ग में आतिफ असलम की आवाज भी म्यूजिक लवर्स को कनेक्ट नहीं कर पाई. याद हो रेस-1 का रोमांटिक सॉन्ग 'पहली नजर' भी आतिफ ने गाया था. ये सॉन्ग आज भी लोगों के बीच पसंद किया जाता है.

फ्लॉप डायलॉग
रेस-3 के डायलॉग तो ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ट्रोल हो रहे हैं. डेजी शाह के डायलॉग our business is our business, none of your business ट्रोलिंग में नंबर वन पर है. इसके बाद साबिक सलीम का 'Dad आई एम सिक ऑफ दिस सिक्कू'(I am sick of this Sikku) भी ट्रोलर्स के निशाने पर रहा. रेस-3 के डायलॉग्स में पंच नहीं है. अक्सर सलमान की फिल्म के डायलॉग थियेटर में सीटियां बजाने को मजबूर करते हैं. लेकिन रेस-3 के सभी डायलॉग्स फ्लॉप साबित हुए.

कंफ्यूजिंग क्लाइमेक्स
रेस फ्रेंचाइजी की फिल्में अपने शानदार क्लाइमेक्स और सस्पेंस के लिए मशहूर हैं. रेस-3 के क्लाइमेक्स को लेकर पहले खबरें थीं कि कई सारे क्लाइमेक्स शूट किए गए हैं. लेकिन बाद में डायरेक्टर ने ऐसी खबरों को गलत बताया. कई दर्शकों को रेस-3 की इतनी बोर लगी कि क्लाइमेक्स तक उनके थियेटर में बैठने की नौबत नहीं आई. वहीं जिन्होंने देखा उन्हें क्लाइमेक्स बेहद कमजोर लगा. इसके अलावा क्लाइमेक्स काफी कंफ्यूजिंग है, ना जाने डायरेक्टर क्या दिखाना चाह रहे थे.

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week