कृषि विस्तार अधिकारियों की हड़ताल से घबराई सरकार, मंत्री ने कहा लौट आओ प्लीज

20 June 2018

भोपाल। किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन ने मध्यप्रदेश ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी संघ से किसानों के हितों को देखते हुए हड़ताल वापस लेने की अपील की है। किसान कल्याण मंत्री श्री बिसेन ने कहा कि प्रदेश में खरीफ सीजन में किसानों द्वारा बोवनी का काम तेजी से किया जा रहा है। राज्य सरकार ने किसानों की सुविधा के लिये खाद, बीज के व्यापक इंतजाम किये हुए हैं। इन स्थितियों को देखते हुए ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों की सेवाएँ प्रदेश और किसानों के हित में ज्यादा जरूरी है। कृषि मंत्री श्री बिसेन ने संघ के पदाधिकारियों से भी हड़ताल समाप्त करने में आवश्यक सहयोग करने का आग्रह किया है। 

इधर सीहोर जिले के आष्टा से खबर आ रही है कि अपनी मांगों को लेकर 23 दिन से ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी हड़ताल पर चल रहे हैं। किसानों को समसामयिक तकनीकी सलाह, खाद, बीज व बीजोपचार औषधि न मिलने से किसान नाराज हैं। ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों के समर्थन में हड़ताल पर बैठ गए हैं। किसानों का कहना है कि समय पर हमें जानकारी व सामग्री नहीं मिलेगी तो पूरे साल पछताने के अलावा कुछ नहीं बचेगा। इसलिए समय रहते सरकार कोई व्यवस्था करे। 

18 जून को भोपाल में हुई प्रांतीय संघर्ष समिति की बैठक से लौटे ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी डीपी वर्मा ने बताया कि बैठक में ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी नई उर्जा एवं नई सलाह लेकर जोश के साथ अपने मुख्यालय पर हड़ताल को गति देने के लिए लोटे हैं। प्रांतीय कार्यकारिणी के निर्णय के अनुसार हड़ताल किसी भी हाल में वापस नहीं होगी। जब तक शासन द्वारा मांगें पूरी नहीं की जातीं। हड़ताल पर ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी संघ के अध्यक्ष डीएस ठाकुर, उपाध्यक्ष एनएस परमार, कोषाध्यक्ष आरके धारवा, जिला प्रतिनिधि डीपी वर्मा, पीएस मालवीय, ओएस ठाकुर, केजी उइके, जीएस ठाकुर, बीएल मेवाड़ा, एसएल सोलंकी उपस्थित थे। 
देश और मध्यप्रदेश की बड़ी खबरें MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week