INDIA-PAK के सेनाधिकारियों की बैठक, नॉर्दन आर्मी कमांडर ने राज्यपाल को दी जानकारी

20 June 2018

NEW DELHI: भारत-पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर लगातार हो रही फायरिंग और जम्मू कश्मीर में रमजान सीजफायर के दौरान बढ़ी आतंकी घटनाओं के बीच भारत और पाकिस्तान की सेनाओं ने पुंछ में मुलाकात की है. दोनों देशों की सेनाओं ने सीमापार फायरिंग और युद्धविराम के उल्लंघन की घटनाओं पर चर्चा की. इस मुलाकात की जानकारी उत्तरी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणवीर सिंह ने राज भवन में राज्यपाल एनएन वोहरा को दी. राज्यपाल एनएन वोहरा को इस बारे में बताया गया कि सीमापार से घुसपैठ का मुकाबला करने के लिए कैसे अतिरिक्त सैनिकों के साथ LOC को मजबूत किया गया है.

राज्यपाल एनएन वोहरा ने ऑपरेशन के दौरान नागरिकों को कम से नुकसान पहुंचे इसका सेना को निर्देश दिया. एनएन वोहरा को अमरनाथ यात्रा और हमलों को रोकने के लिए तैनात अतिरिक्त सैनिकों के बारे में भी बताया गया. आपको बता दें कि मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी ने पीडीपी से समर्थन वापस ले लिया था. जिसके बाद महबूब मुफ्ती की सरकार अल्पमत आ गई थी. बीजेपी के समर्थन वापसी के बाद महबूबा मुफ्ती को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा. महबूबा मुफ्ती के इस्तीफा देने के बाद राज्य में 8वीं बार राज्यपाल शासन लागू कर दिया गया.

फिलहाल राज्य की कमान राज्यपाल के हाथों में है. सरकार से जुड़े सूत्रों का कहना है कि एनएन वोहरा का कार्यकाल फिर से बढ़ाया जा सकता है, सरकार की ओर से इस संबंध अभी तक कोई कवायद शुरू नहीं की गई है. इस बीच बीवीआर सुब्रह्म्णयम को प्रदेश का नया मुख्य सचिव बनाया गया है. वोहरा की मदद के लिए दो सलाहकारों को भी नियुक्त किया गया है.

भारतीय सेनाप्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि राज्यपाल शासन से सेना के आतंकरोधी अभियान पर कोई असर नहीं पड़ेगा. कमोबेश ऐसी ही बात राज्य के पुलिस प्रमुख डीजीपी एसपी वैद्य ने कही है.
-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week