AAP प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी, IAS से अनपढ़ तक के नाम

भोपाल। कांग्रेस अभी तय नहीं कर पाई है कि टिकट पिछली बार की तरह गुटबाजी के आधार पर दिए जाएंगे या दावेदारों की सच्चाई और लोकप्रियता के आधार पर। भाजपा में सीएम शिवराज सिंह की टांग खिंचाई अभी भी जारी है। लोगों को उम्मीद है कि अक्टूबर आते आते तक पटक लेंगे और इधर आम आदमी पार्टी ने अपने अधिकृत प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी। आम आदमी पार्टी ने अपनी स्टाइल में ना केवल प्रत्याशियों के नाम जारी किए ​बल्कि उनकी शैक्षणिक योग्यता और संक्षिप्त परिचय भी जारी किया है। मजेदार बात यह है कि इस लिस्ट में आईएएस से लेकर अनपढ़ तक का प्रत्याशी बनाया गया है। इस तरह पार्टी क्या संदेश देना चाहती है यह तो आलोक अग्रवाल ही जानें, फिलहाल देखते हैं, किसको किस सीट से मिला टिकट: 

1)-  नाम-अमित भटनागर विधानसभा- बिजावर
उम्र- 37 वर्ष शिक्षा- BSC, MA
आम आदमी पार्टी के प्रदेश सहसंयोजक व बुंदेलखंड ज़ोन प्रभारी है, 
ये अन्ना आंदोलन के प्रारम्भ से ही जुड़े रहे है और आम आदमी पार्टी के फाउंडर मेम्बर है। 
गांधीवादी आदर्शो के अनुयायी है और राष्ट्रीय युवा संगठन के मध्यप्रदेश संयोजक रहे है व राष्ट्रीय युवा संगठन के लोकतंत्र बचाओ अभियान के राष्ट्रीय संयोजक भी रहे है।
बुंदेलखंड क्षेत्र में पार्टी के संगठन एवं गतिविधियों को मजबूती से आगे बढ़ाया व कई धरने-प्रदर्शन सहित अनिश्चितकलिन अनशन व पदयात्राएं भी निकाली है।

2)-  नाम- जितेंद्र चौरसिया विधानसभा- अमरपाटन
उम्र-38 शिक्षा-MBA
पिछले 11 वर्षों से एक बड़ी मल्टीनेशनल कंपनी में देश-विदेश में नौकरी कर रहे थे, फिर पार्टी के लिए अपनी नौकरी छोड़ पार्टी की गतिविधियों में सक्रिय हो गए, अभी रीवा ज़ोन के सचिव व अमरपाटन विधानसभा के प्रभारी है।
अभी हाल ही में अमरपाटन में विद्यालय के सामने शराब दुकान खोलने के विरोध मे आंदोलन किया जिसमें गिरफ्तारी भी हुई।

3)-  नाम- महेश प्रसाद चौधरी विधानसभा-गोटेगांव (अनुसूचित जाति)
उम्र-67 शिक्षा-MA
IPS अधिकारी रहे है, DIG के पद से सेवानिवृत्त,
वर्तमान में पार्टी के होशंगाबाद-नरसिंहपुर लोकसभा के प्रभारी है।
अखिल भारतीय रविदासिया धर्म संगठन के जिला प्रभारी भी है व दलित चेतना के लिए विभिन्न संगठनों से जुड़ लगातार सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय रहे है।

4)-  नाम- कृष्णपाल सिंह बघेल विधानसभा- सिहोर
उम्र-38 वर्ष शिक्षा- B.E (इलेक्ट्रिकल)
पार्टी के गठन से ही निरंतर पार्टी के लिए सक्रियता से कार्य कर रहे है,वर्तमान में पार्टी के सिहोर विधानसभा प्रभारी व सिहोर जिला सचिव है।
पार्टी के इतर भी लंबे समय से सामाजिक क्षेत्र में सक्रिय है।
ये राष्ट्रीय स्तर के धावक है, प्रदेश स्तरीय मिनी मेरेथन में सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में तृतीय स्थान रहा था।

5)-  नाम-नवीन अग्रवाल विधानसभा-नीमच
उम्र- 45 शिक्षा- B.E मेकैनिकल
पार्टी में नीमच-मन्दसौर लोकसभा प्रभारी की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।
अन्ना आंदोलन से लेकर पार्टी की गतिविधियों में सक्रिय रहे है, अपने नेतृत्व में नीमच टोलनाके पर रोजाना हो रहे सेकड़ो करोड़ के भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन किया व जेल भी गए, उसके उपरांत कानूनी लड़ाई लड़ते हुए मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय से इस टोलनाके पर स्टे भी लिया।
नीमच शहर में एक दर्जन से अधिक सामाजिक संगठनों से जुड़ाव है और निरंतर शहर में सामाजिक गतिविधियों का नेतृत्व करते रहते है।

6)- नाम- परिणीता राजे विधानसभा-सेवड़ा 
उम्र-38 शिक्षा-MA
दतिया राजघराने से आती है, दतिया में इन्हें लोग राजकुमारी बेटी राजा भी कहते है, पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता है व सेवड़ा विधानसभा की प्रभारी है। 
इन्होंने एमिटी विश्वविद्यालय में शिक्षक के तौर भी कार्य किया है।
महिला सशक्तिकरण के लिए गतिविधियां संचालित करती है।

7)- नाम- अशोक शाह धुर्वे विधानसभा- बिछिया (अनुसूचित जनजाति)
उम्र- 36 वर्ष शिक्षा: घोषित नहीं की गई
पार्टी में बिछिया विधानसभा के प्रभारी व मंडला जिले के सहसंयोजक की जिम्मेदारी संभाल रहे है।
पूर्व में अपने गाँव के सरपंच रहे है और वर्तमान में जनपद सदस्य है। 
पार्टी के गठन से ही मंडला जिले में पार्टी की गतिविधियों में सक्रिय भागीदारी रही है, अभी भोपाल में किसानी व बिजली के मुद्दे पर प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल जी के साथ 6 दिनों का अनशन भी किया था।
महाकौशल क्षेत्र में पार्टी के मजबूत आदिवासी नेता है।

8)- नाम-एडवोकेट गोपाल सिंह ठाकुर विधानसभा-निवाड़ी
उम्र-49 शिक्षा- MSC, LLB
अन्ना आंदोलन से लेकर पार्टी के सभी आन्दोलनों एवं अन्य गतिविधियों में सक्रिय भूमिका निभाई । वर्तमान में पार्टी के टीकमगढ़ जिला संयोजक एवं निवाड़ी विधानसभा प्रभारी है।
बुंदेलखंड मुक्ति मोर्चा नामक सामाजिक संगठन के साथ जुड़कर 15 साल जनता के लिए संघर्ष किया है।

9)-  नाम-दिलीप मिश्रा विधानसभा-ग्वालियर दक्षिण 
उम्र-41 वर्ष शिक्षा-LLB
पार्टी में भिंड-दतिया लोकसभा के प्रभारी रहे है व वर्तमान में ग्वालियर-दक्षिण विधानसभा के प्रभारी है।
इनके द्वारा "मातृ स्मृति सेवा संस्थान" नामक एक संस्था का संचालन किया जाता है जिसके तहत पिछले 8 वर्षों से ये अपने घर पर ही एक अस्पताल खोलकर गरीबों का निशुल्क उपचार व उन्हें दवाइयां मोहैया कराते है।

10)-  नाम-कुलदीप बाथम विधानसभा-ग्वालियर 15
उम्र-38 शिक्षा-MSC
पार्टी में ग्वालियर जिले के सहसंयोजक व ग्वालियर 15 विधानसभा प्रभारी की जिम्मेदारी संभाल रहे है, पार्टी की गतिविधियों में सक्रिय भूमिका रहती है एवं मांझी समाज व कुछ अन्य OBC संगठनों में इनका जुड़ाव है व सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय रहते है।

11)-  नाम- जुबेर खान विधानसभा- भोपाल उत्तर 
उम्र-44 शिक्षा: घोषित नहीं की गई। 
आम आदमी पार्टी उत्तर विधानसभा प्रभारी एवं पूर्व जिला संयोजक प्रचार प्रसार समिति
भोपाल गैस पीड़ितों के लिए काम कर रही संस्था "Public Social Welfare Society" के सचिव रहे है एवं लंबे समय से सामाजिक कार्यों में सक्रिय रहे है।

12)-  नाम- रामविशाल विश्वकर्मा विधानसभा-सीधी
उम्र-57 वर्ष शिक्षा: घोषित नहीं। 
भारतीय सेना से निवृत्ति हुए, उसके बाद पार्टी के गठन से ही पार्टी में सक्रिय रहें है, अभी पार्टी में रीवा ज़ोन के सहप्रभारी व सीधी-सिंगरौली लोकसभा प्रभारी की जिम्मेदारी संभाल रहे है।
इनके नेतृत्व में पार्टी ने सीधी- सिंगरौली क्षेत्र में कई आंदोलन किए है। पुलिस प्रशाशन के भष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए एक आंदोलन में जेल में भी रहे है।

13)-  नाम-एडवोकेट चंद्रमोहन गुरु विधानसभा-पथरिया
उम्र-62 शिक्षा- BSC, LLB
पार्टी के गठन से ही पार्टी के एक सक्रिय कार्यकर्ता है, वर्तमान में दमोह विधानसभा के प्रभारी है।
क्षेत्र के लोगो के आपसी विवाद सरलता से सुलझाना, लोगो को स्वास्थ्य, शिक्षा, शिक्षा एवं अन्य समस्याओ मे मदद करने के लिए क्षेत्र में चर्चित है।

14)-  नाम-अवधेश सिंह विधानसभा- चितरंगी (अनुसूचित जनजाति)
उम्र- 28 शिक्षा: घोषित नहीं। 
पार्टी में चितरंगी विधानसभा के प्रभारी की जिम्मेदार है, चितरंगी में पार्टी की ओर से पिछले दिनों किसानों एवं आदिवासियों की जमीन के लिए आंदोलन में 4 दिन जेल में भी रहे, निर्दलीय जनपद अध्यक्ष का चुनाव लड़ चुके है। पार्टी के एक मजबूत आदिवासी नेता है।

15)-  नाम- अनिमेष पांडे विधानसभा- छिड़वाड़ा 
उम्र-49 शिक्षा- BSC
पार्टी में छिंदवाड़ा लोकसभा के प्रभारी के रुप में कार्यरत है एवं पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य भी है। पार्टी के आंदोलन व अन्य गतिविधियों में सक्रिय भागेदारी रहती है व छिंदवाड़ा में पार्टी संगठन के कार्य को मजबूती से आगे बढ़ा रहे है।

16)-  नाम-शैलेश चौबे विधानसभा-कसरावद 
उम्र-44 वर्ष शिक्षा-BA
पूर्व में अपने गाँव के सरपंच रहे है व वर्तमान में इनकी पत्नी जनपद सदस्य है। पार्टी के खरगोन-बड़वानी के लोकसभा प्रभारी है व इससे पूर्व आप किसान संगठन के प्रदेश संयोजक भी रहे है। निमाड़ क्षेत्र में किसानों एवं मजदूरों के लिए लगातर लड़ाई लड़ते रहे है ।

17)-  नाम- हीरालाल पांचे विधानसभा- लांजी 
उम्र-53 वर्ष, शिक्षा: घोषित नहीं। 
वर्तमान में पार्टी के लांजी विधानसभा प्रभारी है, पार्टी के सभी आंदोलनों में सक्रिय रहते है व लांजी विधानसभा में संगठन के कार्य को बहुत मजबूती से आगे बढ़ाया है।

18)-  नाम-मुकेश अखंडे विधानसभा-घोड़ाडोंगरी (अनुसूचित जनजाति)
उम्र-32 वर्ष, शिक्षा: घोषित नहीं। 
घोड़ाडोंगरी विधानसभा के सह संगठन प्रभारी है, इससे पूर्व आप युवा शक्ति के विधानसभा प्रभारी भी रहें है। घोड़ाडोंगरी में संगठन निर्माण व पार्टी की गतिविधियों में इनकी अहम भूमिका है।
विभिन्न आदिवासी संगठनों के साथ जुड़ाव रहा है व उनके साथ सामाजिक कार्यों में सक्रिय रहे है।

19)- नाम-जगदीश सिंह विधानसभा- बड़ा मलहरा
उम्र-56, शिक्षा: घोषित नहीं। 
लंबे समय से पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता रहें है, बड़ामलहरा क्षेत्र में एक लोकप्रिय किसान नेता के रूप से स्थापित है। वर्तमान में आप किसान संगठन के जिला उपाध्यक्ष व मुख्य संगठन में बड़ामलहरा विधानसभा के प्रभारी है। 

20)-  नाम- रामदीन अहिरवार विधानसभा-जतारा। (अनुसूचित जाति) 
उम्र-38 वर्ष, शिक्षा: घोषित नहीं। 
पार्टी के गठन से ही टीकमगढ़ जिले में व विशेषकर जतारा विधानसभा में पार्टी की गतिविधियों में इनकी सक्रिय भागीदारी रही है व पार्टी के बैनर तले कई आंदोलन व प्रदर्शन भी किये है ।
वर्तमान में पार्टी के जतारा विधानसभा प्रभारी है।
इसी तरह की खबरें नियमित रूप से पढ़ने के लिए MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !