कुछ अध्यापकों का जन्म ही नकारात्मक सोचने और करने के लिए हुआ है

28 June 2018

मेरे अध्यापक भाइयो और बहनो,
24 जून 18 से 26 जून 18 तक के अध्यापक आंदोलन में आपने जो प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष सहयोग प्रदान किया उसके लिए मै हृदय से आपको धन्यवाद देता हूँ। साथ ही राज्य अध्यापक संघ के इस आंदोलन में जिन संगठनो ने ईमानदारी से अध्यापक हित में सहयोग किया उनका हृदय से आभारी हूँ। इस आंदोलन के दौरान काम की अधिकता और मानसिक तनाव की वजह से मेरे या मेरे साथी पदाधिकारियों के किसी व्यवहार से किसी की भावना आहत हुई तो में क्षमा चाहता हूँ।

मित्रो ये एक ऐतिहासिक सफल आंदोलन रहा क्योकि 12 वर्ष बाद हम शाहजहानी से नीलम पार्क तक पुलिस प्रशासन की अनुमति के बगैर रैली निकालकर 2 घण्टे तक भोपाल के व्यस्तम मुख्य मार्ग को रोककर आक्रोश व्यक्त किया तथा आंदोलन के दौरान ही माननीय मुख्यमंत्री जी से सफल वार्ता करने में भी सफल हुए वरना आंदोलनरत किसी भी संगठन से मुख्यमंत्री ने बात नही की हे।हमने वार्ता ही नही की अध्यापको की मांग और हमारे संकल्प अनुसार मांगे पूरी करवाने में भी कामयाब हुये। 

इस आंदोलन में कुछ भाइयो की सोशल मीडिया पर नकारात्मक टिप्पणीया पड़कर मन आहत भी हुआ लेकिन सकारात्मक चिंतन करने वाले भाइयो बहनो की टिप्पणीयों से मेरा आत्मबल बड़ा। यदि अच्छा काम करने के बाद भी कुछ लोगों का जन्म ही नकारात्मक बातें करने और सोचने के लिए हुआ हो ये तो उनके पारिवारिक संस्कारो का परिचायक है। मैने और मेरे संघ के कार्यकर्ताओ ने पूरी ईमानदारी के साथ समर्पण भाव से काम किया है और भविष्य में भी सभी के प्रति समभाव के साथ बिना राग द्वेष के काम करते रहेंगे।

घर बैठकर फेसबुक और वाट्सअप पर लिखने वालो से हमे प्रमाण पत्र की जरूरत नही है, जो भाई बहन मैदान में आकर सहयोग देते हैं उन्ही को बोलने का अधिकार है। इस आंदोलन में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, प्रिंट मीडिया सहित प्रसाशन का भी भरपूर सहयोग मिला उन्हें भी हृदय से धन्यवाद देता हूँ। पुनः सभी सहयोगी भाइयो बहनो का हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ। 
आपका अनुज 
जगदीश यादव 
प्रांताध्यक्ष राज्य अध्यापक संघ मध्यप्रदेश 
इसी तरह की खबरें नियमित रूप से पढ़ने के लिए MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week