MISS INDIA 2018 बनी तमिलनाडु की ANUKRITI VAS

20 June 2018

BHOPAL: 'सपने उन्‍हीं के सच होते हैं ज‍िनके सपनों में जान होती है, पंखों से कुछ नहीं होता हौंसलों में उड़ान होती है।' ये लाइनें शायद चेन्‍नई, तम‍िलनाडु की रहने वाली अनुकृति वास के ल‍िए ही ल‍िखी गई हैं। 19 साल की इस लड़की ने म‍िस इंड‍िया 2018 का ख‍िताब अपने नाम कर एक इत‍िहास रच द‍ि‍या है। छोटी सी उम्र में इतने बड़े सपने बुनने की ह‍िम्‍मत और चाहत की बदौलत आज वो इस मुकाम पर पहुंची हैं। मंगलवार रात मुंबई में आयोज‍ित फेमिना मिस इंडिया 2018 ब्यूटी पीजेंट में अनुकृति वास को म‍िस इंड‍िया 2018 चुना गया। 

इस मौके पर म‍िस वर्ल्‍ड 2017 मानुषी छ‍िल्‍लर ने अनुकृति वास को म‍िस इंड‍िया का ताज पहनाया। इस दौरान प्रतियोगियों ने पैनल में बैठे निर्णायकों के मुश्किल सवालों के जवाब देकर अपनी योग्यता साबित की। अनुकृति चेन्नई के लोयोला कॉलेज की छात्रा हैं और फ्रेंच भाषा में बीए कर रही हैं। उन्हें स‍िगिंग और डांस‍िंग का शौक है। इतना ही नहीं म‍िस इंडिया अनुकृत‍ि स्‍पोर्ट्स में भी रुच‍ि रखती हैं। यहां देख‍िए अनुकृति वास की कुछ तस्‍वीरें ज‍िनसे साफ पता चलता है क‍ि वो छोटी जरूरत हैं, लेक‍िन स‍िर्फ उम्र में। आत्‍मव‍िश्‍वास के मामले में वो बहुत बड़ी हैं। वह सुपरमॉडल बनना चाहती हैं। 

तमिलनाडु की अनुकृति वास को 'फेमिना मिस इंडिया 2018' चुना गया है। उन्‍होंने ये खि‍ताब अन्‍य 29 कंटेस्‍टेंट को हराकर जीता है। अनुकृति ने उस सवाल का सबसे स्‍मार्ट जवाब दिया, जिसने उन्‍हें देश की सबसे खूबसूरत युवती बना दिया. अनुकृति से फाइनल राउंड में पूछा गया था, "कौन बेहतर टीचर है? सफलता या असफलता?" अनुकृति ने जवाब में कहा- "मैं असफलता को बेहतर टीचर मानती हूं। क्‍योंकि जब आपको जिंदगी में लगातार सफलता मिलती है तो आप उसे पर्याप्‍त मान लेते हैं और आपकी तरक्‍की वहीं रुक जाती है।" लेकिन जब आप असफल होते हो तो तो आपको प्रेरणा मिलती है कि आप सफलता मिलने तक लगातार मेहनत करते रहें।"

अनुकृति ने कहा, "मेरी मां के अलावा कोई नहीं था, जो मेरे समर्थन में खड़ा हो, आलोचना और असफलता, जिसने मुझे इस समाज आत्‍मविश्‍वासी और स्‍वतंत्र बनाया।" इस इवेंट के जज पैनल में बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा, अभिनेता बॉबी देओल, कुनाल कपूर, क्रिकेटर इरफान पठान और के.एल राहुल शामिल थे. इनके अलावा साल 2017 में मिस वर्ल्ड रहीं मानुषी छिल्लर भी यहां मौजूद थीं। मानुषी ने ही अनुकृति को ताज पहनाया।

मुंबई में हुए इस कॉन्टेस्ट में हरियाणा की रहने वाली मीनाक्षी चौधरी फर्स्ट रनर-अप रही हैं तो सेंकड रनर- अप रहीं आंध्र प्रदेश की रहने वाली श्रेया राव। वहीं टाप 5 में पहुंचने वाली कंटेस्टेंट में दिल्ली की रहने वाली गायत्री भारद्वाज और झारखंड की रहने वाली स्टेफी पटेल शामिल थीं।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week