DIGVIJAY SINGH के राज में बिजली के तारों पर कपड़े सूखते थे: रामेश्वर शर्मा

19 June 2018

भोपाल। कांग्रेस सरकार के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के राज में गैस सिलेंडर लेने के लिए देश के लोगों को लाइन लगानी पड़ी थी। धूप बरसात ठंड के मौसमो में घंटो खड़े रहकर भी एक सिलेंडर नसीब नही होता था। कालाबाज़ारी करने वाले दलाल दो से तीन गुना अधिक दाम पर सिलेंडर की बिक्री करते थे। 

दिग्विजय सिंह के राज में मध्यप्रदेश में बिजली की स्थिति हम सबको मालूम है 2003 से पहले बिजली के तारो पर प्रदेश की जनता कपड़े सुखाया करती थी। क्योंकि उन्हें विश्वास था कि इन तारो में कभी करंट नही आएगा। परंतु अब ऐसा नही देश और प्रदेश बदल चुका है प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के करोड़ो गरीब परिवारों को मुफ्त में गैस का कनेक्शन देने का बेड़ा उठाया है हर वर्ष देश के गरीब परिवारों को मोदी सरकार द्वारा मुफ्त में गैस कनेक्शन का वितरण किया जा रहा है। 

मोदी सरकार ने देश की प्रगति उन्नति में पहली प्राथमिकता गरीब गांव और किसान को दी है वह समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओ को पहुंचाना चाहते है। गरीब को पक्का मकान उसके हाथ मे रोजगार बेटा बेटियों को अच्छी शिक्षा सहित मोदी जी ने मोदी केयर से देश की लगभग आधी आबादी को स्वास्थ्य सुरक्षा योजना से जोड़ा है। 5 लाख रुपए तक प्रत्येक वर्ष प्रत्येक व्यक्ति का मुफ्त इलाज यह योजना विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना है जो किसी निर्वाचित सरकार द्वारा चलायी गयी हो। यह बात हुज़ूर विधानसभा से विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने नीलबड़ के शिवनगर में बनने वाले 33/11 के वी सब स्टेशन के शिलान्यास समारोह के दौरान कही। विधायक शर्मा ने कहा कि गरीबो के कल्याण के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री संबल योजना बनाई है इस योजना के अंतर्गत 14 अलग अलग विभागों की योजनाओ को संग्रहित कर हितग्राही को लाभ दिया जाएगा। विधायक शर्मा ने कहा कि प्रदेश के मुखिया प्रदेश में राज नही एक सेवक के रूप सदैव जनता के बीच मे रहते है वह गरीब किसान के बेटे है इसलिए वह गरीबो का दर्द जानते है। 

ज्ञात हो कि नीलबड़ एवं बरखेड़ा नाथू के वासियो को 24 घंटे निर्वाद रूप से बिजली व्यवस्था हेतु इस सब स्टेशन का निर्माण 1 करोड़ 75 लाख से किया जाएगा। इस सब स्टेशन से 4 फीडरों के माध्यम से लगभग 3500 कनेक्शन धारक इसका लाभ ले सकेंगे । कार्यक्रम में उपस्थित बिजली विभाग के डिविशनल इंजीनियर प्रदीप चौहान ने बताया कि आगमी 10 साल के जनसंख्या विस्तार के मद्देनजर इस सब स्टेशन की क्षमता रखी गयी है। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता सूरज सिंह मारण, रमेश वर्मा, मंडल अध्यक्ष धर्मेंद्र मेवाड़ा, जिला अध्यक्ष प्रमोद राजपूत, महामंत्री वीरेंद्र मारण, सरपंच लीलाकिशन पाटीदार, सुभाष शर्मा, संजय पराशर सहित बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक बंधु उपस्थित रहे। 

कैबिनेट बैठक की वजह से नही आ सके मंत्री पारस जैन 
ज्ञात हो कि भूमि पूजन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित मध्यप्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री पारस जैन कैबिनेट बैठक का समय परिवर्तन हो जाने की वजह से कार्यक्रम में उपस्थित नही हो सके। 

युवा मोर्चा ने किया विधायक शर्मा अभिवादन 
बिजली सब स्टेशन का भूमि पूजन करने नीलबड़ पहुँचे विधायक रामेश्वर शर्मा का जिला महामंत्री युवा मोर्चा वीरेंद्र मारण गोलू भैया के नेतृत्व में युवा कार्यकर्ताओं द्वारा विधायक शर्मा का बड़ी पुष्प माला पहनाकर क्षेत्र में चल रहे ऐतिहासिक विकास कार्यो एवं नीलबड़ को सब स्टेशन की सौगात के लिए अभिवादन किया गया । 


-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Popular News This Week