BIHAR BOARD: आज नहीं आएगा 10th का RESULT

20 June 2018

BIHAR: इस साल बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा 17.70 लाख छात्रों ने दी थी. ये 1,426 परीक्षा केंद्र पर आयोजित की गई थी. बोर्ड ने 10 बोर्ड परीक्षा का आयोजन 21 फरवरी से 28 फरवरी के बीच किया था. साथ ही प्रेक्टिकल परीक्षाएं 22 जनवरी से 24 जनवरी के बीच करवाई गई थीं. इसके बावजूद बिहार राज्य विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) की ओर से आयोजित मैट्रिक परीक्षा 2018 के नतीजों का अभी और इंतजार करना होगा. अब परीक्षा के रिजल्ट 20 जून के स्थान पर 26 जून को जारी किए जाएंगे. बताया जा रहा है कि गोपालगंज में 42 हजार से अधिक साइंस की उत्तरपुस्तिका गायब होने के बाद बोर्ड ने नतीजे जारी होने के एक दिन पहले तय किया कि नतीजे अब 26 जून को घोषित किए जाएंगे.

वहीं कॉपियां गायब होने के मामले में गोपालगंज जिला के 'एसएस बालिका प्लस टू' उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रमोद कुमार श्रीवास्तव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पटना स्थित बीसीईबी मुख्यालय परिसर में श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया गया.

बीएसईबी के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि गोपालगंज के एसएस बालिका प्लस टू उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के स्ट्रांग रूम से 213 बैग मैट्रिक की उत्तर पुस्तिकाओं के गायब होने के मामले में श्रीवास्तव से पुलिस पूछताछ कर आगे की कार्रवाई करेगी.

हालांकि उनका कहना है कि इन गायब उत्तर पुस्तिकाओं में दर्ज अंक पूर्व में ही बीएसईबी को प्राप्त हो गया था, इसलिए मैट्रिक परीक्षा 2018 के परिणाम और इस परीक्षा में टॉप करने वालों की सूची पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा. बता दें कि अब 26 जून को बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा रिजल्ट की घोषणा करेंगे. इस इस मौके पर शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आर के महाजन और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर मौजूद रहेंगे.

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts