AiCTSL का i APP यहां से DOWNLOAD करें

20 June 2018

इंदौर। अटल इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेस लि. (एआईसीटीएसएल) ने बीआरटीएस कॉरिडोर पर चलने वाली आई-बस के यात्रियों की सुविधा के लिए 'आई-एप' तैयार कराया है। इसे डाउनलोड कर यात्री घर या कार्यस्थल पर बैठे-बैठे जान सकेंगे कि उन्हें जिस रूट पर जाना हैं, उस पर कितनी बसें चल रही हैं और कौन सी बस कहां है? एप में अन्य सुविधाएं भी रहेंगी। एप से पता चलेगा कि यात्री जहां हैं, वहां से सबसे पास वाला बस स्टेशन कौन सा है और घर या ऑफिस से वहां की दूरी कितनी है? आप इसे नीचे दी गई लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। 

रोजाना अप-डाउन करने वाले यात्री बस की लोकेशन सेट कर पता कर सकेंगे कि उन्हें कौन सी बस, कब मिलेगी? एप मैसेज के माध्यम से उन्हें लगातार अपडेट करेगा। सूत्रों के मुताबिक एआईसीटीएसएल एप के माध्यम से यात्रियों को ई-टिकट भी उपलब्ध कराएगी। यात्री यह टिकट कंडक्टर को दिखाकर बस में प्रवेश कर सकेंगे। इस सुविधा का उद्देश्य यात्रियों का समय और खुल्ले पैसे की झंझट से बचाने के साथ ही कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देना है। एआईसीटीएसएल के मैनेजिंग डायरेक्टर और निगमायुक्त आशीष सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री के हाथों लोकार्पण की तैयारी कर ली गई है।
देश और मध्यप्रदेश की बड़ी खबरें MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

गड़बड़ियों पर लगेगी रोक
एप सुविधा शुरू होने से बसों में कंडक्टर द्वारा की जाने वाली गड़बड़ियों पर लगेगी रोक। चोरी रुकने से राजस्व में बढ़ोतरी होगी। एप को पेटीएम, क्रेडिट कार्ड और स्मार्ट कार्ड से लिंक करने की योजना है। यात्री राशि का भुगतान इन विकल्पों से कर सकेंगे। जुलाई तक 'आई-एप' में स्मार्ट कार्ड को रिचार्ज करने की सुविधा भी देने की तैयारी है।
मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें


-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Popular News This Week