गांधी के भेष रखकर सड़कों पर उतरे रोजगार सहायक

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट मीटिंग में रोजगार सहायकों की मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया। इधर रोजगार सहायकों की हड़ताल लगातार जारी है। शिवपुरी में रोजगार सहायक गांधी का भेष धारण करके सड़कों पर निकले। राजगढ़ में रोजगार सहायकों ने अर्धनग्न प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी रोजगार सहायकों ने कहा कि सरकार ने अब भी हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो 23 हजार रोजगार सहायक भोपाल में एकजुट होंगे और मुंडन कराएंगे। 

आज गांधी का भेष धरा है, अब भोपाल में मुंडन कराएंगे

गुरूवार को हड़ताल रोजगार सहायकों ने महात्मा गांधी का वेश धरा और धरना स्थल से शहर के प्रमुख मार्गों से रैली निकाली। बड़ी संख्या में महात्मा गांधी की वेश-भूषा बनाकर सड़कों पर उतरे ये हड़तालीकर्मी लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहे। हालांकि इसके पीछे रोजगार सहायक संगठन के जिलाध्यक्ष राजेश रावत का कहना था कि पिछले 17 दिन से हम गांधीवादी तरीके से अपने आंदोलन को जारी रखे हुए हैं, लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। यही कारण है कि आज गांधी की वेश-भूषा में हम सड़कों पर उतरे और इसी के साथ अब कल से इस गांधीवादी तरीके को त्यागकर रोजगार सहायक मजबूरन उग्र आंदोलन का रास्ता अपनाएंगे। इन लोगों का कहना है कि उग्र आंदोलन के क्रम में रोजगार सहायक भूख हड़ताल जैसे रास्ते को अपनाएंगे ही साथ ही भोपाल पहुंचकर प्रदेश के 23 हजार रोजगार सहायक एक साथ मुंडन कराकर सरकार का तर्पण भी करेंगे। 

अर्धनग्न रोजगार सहायकों ने रैली निकाली

राजगढ़। मांगों को लेकर जिलेभर के 620 रोजगार सहायक गुरुवार को शहर के खिलचीपुर नाके पहुंचे। दोपहर 12 बजे अर्द्ध नग्न होकर यहां से एनएच 52 हाेते हुए कलेक्टोरेट तक रैली निकाली। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नाम तहसीलदार संजय चौरसिया को ज्ञापन देते हुए कर्मचारियों ने नियमितीकरण की मांग की। ब्लाॅक स्तर पर 15 मई से अनिश्चितकालीन हड़ताल चल रही है। नारेबाजी करते हुए हाईवे पर रैली निकालते हुए यह रोजगार सहायक कलेक्टोरेट पहुंचे। सीएम श्री चौहान के नाम श्री चौरसिया को दिए गए ज्ञापन में कहा कि उनको नियमित करने के साथ की कर्मचारी घोषित किया जाए। ऐसा नहीं करने पर जीआरएस उग्र आंदोलन करेंगे। 

ठीकरा फोड़ने के साथ कराएंगे मुंडन

जिलाध्यक्ष श्री दांगी ने कहा कि जीआरएस की मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो वे भूख हड़ताल के साथ ही प्रदेश सरकार की शव यात्रा निकालेंगे। इसके साथ ही 23 हजार मटकी फोड़ ठीकरा फोड़ा जाएगा। एक साथ सामूहिक मुंडन कराकर सरकार को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसके बाद भी मांगें नहीं मानी को उग्र आंदोलन का रास्ता अपनाया जाएगा। 
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का 
MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए 
प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !