दलित और निर्दलीय प्रत्याशियों को भी सपाक्स का समर्थन मिलेगा

भोपाल। सामान्य पिछड़ा एवं अल्पसंख्यक वर्ग अधिकारी-कर्मचारी संस्था की सामाजिक शाखा ने विधानसभा चुनाव में बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी करने का फैसला किया है। समानता से जुड़े छह मुद्दों पर जो भी साथ देने का वादा करेगा, उसे समर्थन दिया जाएगा। राजनीतिक दल हो या उम्मीदवार, दोनों के लिए यही रणनीति अपनाई जाएगी। यह निर्णय अनुसूचित जाति-जनजाति के लिए आरक्षित सीटों पर भी लागू होगा। सपाक्स समाज के अध्यक्ष पूर्व सूचना आयुक्त हीरालाल त्रिवेदी ने बताया कि विस चुनाव में सपाक्स समाज की बड़ी भूमिका रहेगी। सभी 230 सीटों पर चुनाव में हिस्सेदारी की रणनीति है। 

अनुसूचित जाति-जनजाति के लिए आरक्षित सभी सीटों पर ऐसे उम्मीदवारों को समर्थन दिया जाएगा, जो हमारे 6 मुद्दों को आगे बढ़ाने सहमति देंगे। ये सभी मुद्दे वे हैं जो समानता के सिद्धांत को बढ़ावा देते हैं। यदि कोई राजनीतिक दल हमारे मुद्दों पर पूर्ण सहमति व्यक्त करता है तो उसे समर्थन देंगे। दल यदि साथ नहीं आते हैं और उम्मीदवार व्यक्तिगत तौर पर सहमत होता है तो उसका भी साथ दिया जाएगा। इस बार सपाक्स समाज पूरीताकत के साथ आवाज बुलंद करेगा।

ये मुद्दे तय किए हैं समाज ने

अजा-अजजा की तरह सपाक्स के किसानों को भी सुविधा मिले।
व्यापार में अजा-अजजा को दी जाने वाली सुविधाएं सपाक्स वर्ग को मिले।
सपाक्स के छात्रों के लिए भोपाल सहित सभी संभागीय मुख्यालय पर सर्वसुविधायुक्त छात्रावास हों। जिला मुख्यालय में भी छात्रावास की सुविधा आरक्षित वर्ग जैसी मिले।
अजा-अजजा की तरह परीक्षा फीस में छूट और आने-जाने के लिए दिया जाने वाला खर्च सपाक्स के बच्चों को मिले।
तकनीकी शिक्षा में समान सुविधा व्यवस्था लागू हो।
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का 
MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए 
प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !