रीवा डीएलसी योगेश सिंह रिश्वत लेते गिरफ्तार: लोकायुक्त का दावा

रीवा। जिला व्यापार एवम उद्योग केंद्र रीवा में पदस्थ डीएलसी योगेश सिंह को लोकायुक्त ने एक हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। शिकायतकर्ता बृजेश गुप्ता की शिकायत पर लोकायुक्त ने शनिवार को यह कार्रवाई की। चौंकाने वाली बात तो यह है कि शिकायतकर्ता ने लोकायुक्त से पहले विभागीय वरिष्ठ अधिकारी को शिकायत की थी परंतु वरिष्ठ अधिकारी ने कोई कार्रवाई नहीं की जिससे डीएलसी योगेश सिंह के हौंसले बढ़ गए और उसने खुलेआम दावा किया कि बिना रिश्वत के नियमानुसार काम भी नहीं होगा। 

पत्रकार अंचल शुक्ला की रिपोर्ट के अनुसार मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत शिकायतकर्ता ने अपनी पत्नी के नाम से आठ लाख पचास हजार रुपये के लोन के लिये उद्योग विभाग मे आवेदन किया था। इस लोन को मंजूर करने के एवज में कार्यालय प्रभारी योगेश सिंह ने दो हजार की रिश्वत मांगी थी। शिकायतकर्ता के निवेदन के बाद एक हजार में बात तय हो गई। इसकी शिकायत पहले विभाग के अधिकारी से भी की गई जिस पर जब सुनवाई नहीं हुई तो मजबूरन पीड़ित को लोकायुक्त में शिकायत करनी पड़ी।

शिकायतकर्ता ने फाइल पास करने के एवज मे मांगी गई रिश्वत की शिकायत लोकायुक्त में करने पर वहां की टीम ने जाल तैयार किया। आरोप की जांच में सत्यता पाये जाने पर आज पीड़ित को पहले से निशान लगे नोट दिए गए। जैसे ही डीएलसी ने रिश्वत थामी तो तुरंत कार्रवाई करते हुए डीएलसी योगेश को एक हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। इस दौरान पूरे विभाग में अफरातफरी मच गई। आरोपी अधिकारी के ऊपर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई है।
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का 
MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए 
प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !