ज्योतिरादित्य को सीएम कैंडीडेट बनाना है या नहीं, राहुल गांधी तय करेंगे: दिग्विजय सिंह

12 June 2018

नई दिल्ली। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तो पहले कोई विवाद था और न अब है। हमारे तो बहुत पुराने रिश्ते हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया बहुत काबिल व्यक्ति हैं। केंद्र में पहले अच्छा काम किया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया को सीएम का चेहरा बनाये जाने पर कहा कि यह निर्णय पार्टी और राहुल गांधी को लेना है। यह बात दिग्विजय सिंह ने एक टीवी चैनल को दिए बयान में कही। बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि राहुल गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस का चेहरा घोषित करना चाहते थे परंतु दिग्विजय सिंह एवं नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने इसका विरोध किया और राहुल गांधी को अपना फैसला टालना पड़ा। 

कांग्रेस के लिए अच्छा मौका, बसपा से मदद मिलेगी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि, 'कांग्रेस के लिए अच्छा अवसर है, बशर्ते हम लोग अपनी तैयारी पूरी तरह कर लें। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने फर्जी मतदाता की शिकायतों पर करीब 10 लाख वोट कम किये हैं। भाजपा की संगठन शक्ति हमसे अच्छी है और वो बोगस वोट कराने में माहिर हैं। इसलिये हमने अभी से शुरुआत कर दी है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी(बसपा) के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन करने से कांग्रेस को मदद मिलेगी। इससे राज्य के कुछ क्षेत्रों में दलित मतों को हासिल करने में मदद मिलेगी।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि, 'अगर मध्यप्रदेश में चुनाव के परिणामों के आधार पर गठबंधन को देखें.. मुरैना क्षेत्र से ग्वालियर क्षेत्र और सागर क्षेत्र से रीवा क्षेत्र तक, उत्तर प्रदेश की सीमा से लगा क्षेत्र है, जहां बसपा को 10-30,000 वोट मिलते हैं। उन्होंने कहा, 'अगर आप इन वोटों को देखें तो ये वोट मुख्य रूप से दलितों के हैं.. जो 1952 से कांग्रेस को वोट देते आ रहे हैं। अगर हमारे पास बसपा के साथ चुनाव पूर्व रणनीतिक गठबंधन होगा, तो इससे निश्चय ही मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी में लीडरशिप का प्रश्न है ही नहीं। एक बार भाजपा चुनाव हार जाये, उसके बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा।
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का 
MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए 
प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->