जितने भी हिंदू आतंकवादी बने, सब RSS के कार्यकर्ता थे: दिग्विजय सिंह

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर आरएसएस को आतंकवाद और नफरत फैलाने वाला संगठन बताया है। श्री सिंह ने कहा कि आज तक जितने भी हिंदू आतंकवादी पकड़े गए वो सब आरएसएस के कार्यकर्ता रहे हैं। दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश के शाजापुर में शनिवार को हुए उपद्रव को लेकर ये बातें कहीं। शाजापुर हिंसा के लिए भी उन्होंने बीजेपी को जिम्मेदार बताया। रविवार को सिंह कुछ समय के लिए झाबुआ आए और यहां सर्किट हाउस में मीडिया से बात करने के दौरान उन्होंने बीजेपी और संघ पर निशाना साधा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को आतंकवाद तथा नफरत फैलाने वाला संघ बताया है। उन्होंने यहां तक कहा कि महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे भी संघ के सदस्य रहे हैं। दिग्विजय सिंह के इस बयान के बाद राजनीति में एक बार फिर वाक युद्ध शुरू हो गया है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि जितने भी हिंदू धर्म वाले आतंकवादी पकड़े गए हैं, सभी संघ के कार्यकर्ता रहे हैं। नाथुराम गोडसे, जिसने महात्मा गांधी को मारा था, वह भी आरएसएस का हिस्सा थे। यह विचारधारा नफरत फैलती है, नफरत हिंसा की ओर ले जाती है, जो आतंकवाद की ओर ले जाती है।

शाजापुर में बीजेपी ने हिंसा करवाई 
शाजापुर हिंसा पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि यहां हर साल महाराणा प्रताप की जयंती पर कई कार्यक्रम शुरू से ही होते आए हैं और इन कार्यक्रमों में मुस्लिम समुदाय के लोग भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हैं, लेकिन इस बार बीजेपी ने सोची-समझी रणनीति के तहत यहां तनाव का माहौल तैयार किया। उन्होंने कहा कि जब बीजेपी को लगता है कि वह चुनाव हार रही है तो वह हिंसा का सहारा लेती है और समाज को धर्म के नाम पर बांटने की कोशिश करती है।

राहुल गांधी ने भी की थी संघ की आलोचना
दिग्विजय सिंह से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी महात्मा गांधी की हत्या के लिए संघ को जिम्मेदार ठहराया था। उनके इस आरोप पर भिवंडी ने एक युवक ने मानहानि का मामला दायर कर दिया था। इस मामले में 12 जून को राहुल गांधी भिवंडी की अदालत में पेश हुए थे। कोर्ट ने राहुल के खिलाफ आरोप तय कर दिए हैं। अदालत ने राहुल पर आईपीसी की धारा 499, 500 (आपराधिक मानहानि) के तहत आरोप तय किए। मामले की अगली सुनवाई 10 अगस्‍त मुकर्रर की गई है।
देश और मध्यप्रदेश की बड़ी खबरें MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !