Loading...

पुलिस ने चोर का ऑपरेशन करा मंगलसूत्र निकाला, FIR दर्ज की, गिरफ्तार किया

जबलपुर। यहां पुलिस को मंगलसूत्र चोरी के मामले में खासी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस ने चोर को हिरासत में तो ले लिया लेकिन चोरी किया गया मंगलसूत्र बरामद नहीं कर सकती थी क्योंकि चोर ने मंगलसूत्र निगल लिया था। पुलिस उसे डॉक्टर के पास लेकर गई। आॅपरेशन कराकर पेट में से मंगलसूत्र निकालकर बरामद किया। एफआईआर दर्ज कर उसे विधिवत गिरफ्तार किया गया। पकड़ में आए 2 बदमाश आदतन अपराधी बताए गए हैं। वो इतने शातिर थे कि कानून की बारीकियों का फायदा भी उठा लेते थे। उन्हे पता था कि यदि लूट का माल बरामद नहीं हो पाया तो उन्हे सजा भी नहीं होगी। 

बुधवार को शाम लगभग 4ः45 बजे डिफेंस कालोनी निवासी श्रीमती कलावती यादव उम्र करीब 70 साल अपने घर के आंगन में लेटी हुई थीं। तभी एक मोटर साइकल घर के सामने आकर रुकी जिसमें पीछे बैठे लडके ने तखत पर लेटी वृद्ध महिला के गले में झपटटा मारकर मंगलसूत्र लूटा और बाहर चालू खडी मोटर सायकिल में अपने साथी के साथ बैठ कर भाग गया। पुलिस चोरों को तलाशते हुए केन्द्रीय विघालय के सामने रेल पटरी के किनारे सुनसान निर्जन स्थान में 10 नं. मजार के पास छिपे चेन स्नेचर तक पहुंच गई। 

एक लुटेरे ने पुलिस की घेराबंदी देख और पकडे जाने के पहले ही लूटा गया मंगलसूत्र मुंह में डाल कर निगल लिया और बाइक से दोनो भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। पूछताछ पर अपने नाम राजू थापा पिता दिलबहादुर थापा उम्र 25 वर्ष निवासी पाटबाबा के पास थाना घमापुर एवं सूरज डुमार पिता जवाहर लाल डुमार उम्र 20 वर्ष निवासी प्रेमसागर चौकी के पीछे थाना हनुमानताल बताया। 

मंगलसूत्र निगलने वाले आरोपी सूरज डुमार को मेडिकल कालेज में भर्ती कराकर सर्जन डाक्टर असाटी के द्धारा आरोपी सूरज डुमार के पेट से सोने का एक पेंडेंट और सोने के 07 नग गुरिया निकाले गए। पुलिस ने लूट का माल जब्त कर दोनो आरोपियों को गिरफ्तार किया।  इसी तरह की खबरें नियमित रूप से पढ़ने के लिए MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com