आइडिया और एयरटेल लाए सबसे सस्ते कॉलिंग और डेटा प्री-पेड प्लान

वोडाफोन के साथ मर्जर से पहले आइडिया ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए एक प्लान लॉन्च किया है. कंपनी ने एक 149 रुपये का प्लान लॉन्च किया है और ये एक वॉयस टैरिफ प्लान है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ग्राहकों को प्रतिदिन 100SMS भी दिए जाएंगे। इस प्लान का मुकाबला एयरटेल और बीएसएनएल जैसी कंपनियों के वॉयस कॉलिंग टैरिफ प्लान्स से रहेगा। खास तौर पर BSNL के पास 99 रुपये का एक वॉयस कॉलिंग प्लान है जिसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है।

टेलीकॉमटॉक की खबर के मुताबिक, आइडिया के नए 149 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को लोकल नेशनल और रोमिंग में अनलिमिटेड कॉल टाइम दिया जाएगा। हालांकि इसमें ग्राहकों के लिए प्रतिदिन 250 मिनट और प्रति हफ्ते 1,000 मिनट की सीमा तय की गई है। इस प्लान की वैलिडिटी 21 दिनों की है। साथ ही इस प्लान में प्रतिदिन 100SMS का फायदा ग्राहकों को दिया जाएगा। इस प्लान को फिलहाल चुनिंदा सर्किलों में लाइव कर दिया गया है। उम्मीद है कि जल्द ही बाकी सर्किलों में भी इसे लॉन्च कर दिया जाएगा।

एयरटेल ने इस प्लान में बढ़ाया डेटा

दूसरी खबर की बात करें तो टेलीकॉम सेक्टर में जियो से कड़े मुकाबले के बीच एयरटेल ने अपने 399 रुपये वाले प्लान में डेटा की लिमिट को बढ़ा दिया है। पहले कंपनी इस प्लान में प्रतिदिन 1.4GB डेटा उपलब्ध कराती थी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अब कंपनी ने इस प्लान में बदलाव किया है और डेटा को बढ़ा दिया है। एयरटेल ने अपने 399 रुपये वाले प्लान में बदलाव करते हुए प्रतिदिन 2.4GB डेटा देना शुरू किया है। हालांकि इस बदले हुए प्लान का फायदा फिलहाल चुनिंदा ग्राहकों को दिया जा रहा है। एयरटेल के इस कदम से जियो को काफी टक्कर मिलेगी क्योंकि कंपनी इसी कीमत पर 84 दिनों के लिए प्रतिदिन 1.5GB डेटा उपलब्ध कराती है।

एयरटेल के 399 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें 70 दिनों की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड कॉल टाइम भी दिया जाता है। हालांकि चुनिंदा यूजर्स को 84 दिनों की वैलिडिटी उपलब्ध कराई जा रही है और इन्हीं यूजर्स को बढ़े हुए डेटा का लाभ भी दिया जा रहा है। यानी इन चुनिंदा ग्राहकों को 399 रुपये वाले प्लान में 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ प्रतिदिन 2.4GB डेटा, रोज 100SMS और अनलिमिटेड वॉयस कॉल दी जा रही है।

इस तरह ग्राहकों को प्रति जीबी के लिए केवल 1.97 रुपये का भुगतान करना होगा। जोकि इस वक्त इंडस्ट्री में 1GB डेटा के लिए सबसे कम कीमत है। फिलहाल इसी प्लान में बाकी ग्राहकों को 70 दिनों की वैलिडिटी के साथ प्रतिदिन 1.4GB डेटा, रोज 100SMS और अनलिमिटेड कॉल्स दी जाती है।
BHOPAL SAMACHAR | HINDI NEWS का 
MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए 
प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !